शुक्रवार, 6 मई 2011

आज की ताजा खबर.बाड़मेर


राजस्व अपील न्यायालय बाड़मेर स्थानांतरित
हाईकोर्ट एडवोकेट्स एसोसिएशन ने विरोध जताया

बाड़मेर राजस्व विभाग के प्रमुख शासन सचिव ने 8 जुलाई 2007 को जारी आदेश निरस्त करते हुए जोधपुर स्थित राजस्व अपील अधिकारी के न्यायालय को तुरंत प्रभाव से बाड़मेर स्थानांतरित करने के आदेश दिए हैं। दूसरी ओर हाईकोर्ट एडवोकेट्स एसोसिएशन ने सरकार के इस कदम पर विरोध प्रकट किया है। इसे लेकर गुरुवार को बैठक भी हुई।

एसोसिएशन के महासचिव हरीश पुरोहित ने बताया कि रणजीत जोशी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह तय किया गया कि राजस्व अपील अधिकरण के बाड़मेर स्थानांतरण का विरोध करने से संबंधित ज्ञापन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को फैक्स व डाक के माध्यम से भेजा जाएगा। पुरोहित ने कहा कि 6 वर्ष पूर्व भी राजस्व अधिकरण को बाड़मेर स्थानांतरित करने के प्रयास किए गए थे, जिन्हें अधिवक्ताओं ने आंदोलन कर विफल कर दिया था। उन्होंने कहा कि इस बार भी सरकार के इस कदम का भारी विरोध किया जाएगा।


टांके में गिरने से मौत
बाड़मेर बायतु
नरसाली नाडी कोलू निवासी एक विवाहिता की गुरुवार को टांके में गिरने से मौत हो गई। 108 के ईएमटी खेमाराम व भियाराम के अनुसार जमना देवी (22) पत्नी मुकनाराम जाट की पानी से भरे टांके में गिरने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार घटना शाम करीब साढ़े पांच बजे की है। मृतका का शव अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरूकर दी है।

सड़क दुर्घटना में एक की मौत, दो घायल
 
बाड़मेर बायतु
  जेवनियाला रोड नया गांव में रात नौ बजे बाइक व टैंकर के बीच हुई भिडं़त में एक जने की मौत हो गई, वहीं दो जने घायल हो गए। 

108 के ईएमटी खेमाराम व भियाराम के अनुसार जेवनियाला रोड नया गांव में नेवला निवासी टीलाराम(25) पुत्र पदमाराम, नया गांव बायतू निवासी रमेश (22) पुत्र तुलछाराम व हीरा राम (22) पुत्र तुलछाराम रात नौ बजे बाइक पर सवार होकर विवाह समारोह में शरीक होने जा रहे थे। इस बीच टैंकर ने बाइक को टक्कर मार दी जिससे तीनों युवक घायल हो गए। इनमें से टीलाराम की हालत गंभीर होने पर उसे जोधपुर रेफर किया गया मगर बीच रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुुंच वाहनों को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।
टैंकर-कार भिड़ंत में दो की मौत
बाड़मेर गुड़ामालानी  थाना क्षेत्र के डबोई गांव की सरहद स्थित नेशनल हाइवे पर गुरुवार दोपहर एक अनियंत्रित टैंकर की कार से भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। दुर्घटना में कार में सवार दो जनों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रेफर किया गया है। पुलिस के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 15 पर दोपहर 12 बजे कार बाड़मेर से अहमदाबाद की ओर जा रही थी। सामने से आ रहे अनियंत्रित टैंकर की डबोई गांव के पास कार से भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में कार में सवार बटवा अहमदाबाद निवासी नेपाभाई पुत्र मालाभाई रबारी 55 की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं अहमदाबाद निवासी बहादुरसिंह पुत्र गुलाबसिंह 30 की गुड़ामालानी में प्राथमिक उपचार के बाद सांचौर ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। दुर्घटना में नेपाभाई पुत्र जीवनभाई व भीखाभाई पुत्र शोभाभाई घायल हो गए। दुर्घटना के बाद टैंकर चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवा परिजन के सुपर्द कर दिए गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर टैंकर चालक की तलाश प्रारंभ कर दी है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें