सोमवार, 23 मई 2011

72 साल के बाद पिता का सुख


72 साल के बाद पिता का सुख 

जैसलमेर। भुजारगढ़ गांव के पूर्वसरपंच हुकुम सिंह ने चंद्रेश कंवर से शादी की थी। उसके बाद नि: संतान था। उन्होने गांव के डॉक्टरों और हकीमों से खुब दवाईयां दिलाया लेकिन कुछ नही हुआ। जोधा की पहली पत्नी नि:संतान ही मर गंई। उसने तकरीबन 14 साल पहले नंदु कंवर से दुसरी शादी कर ली। दुसरी पत्नी उसके परिवार को उताराघिकारी देकर खुशी लाई।

जोधा ने कहा कि मेरी पहली पत्नी लगभग 10 साल पहले बेऔलाद ही मर गई। लेकिन भगवान के आर्शीवाद से मेरी दुसरी पत्नी ने एक लड़के को जन्म दिया। अब मुझे किसी तरह कि आपति नही है अगर मैं मर जाऊ तो मैं जोधा परिवार के लिए एक उतराघिकारी हैं। 

और कहा कि बच्चा ही मेरी दुसरी शादी का कारण था। उन्होने कहा 'हॉ मैं एक बच्चा चाहता था और अब मैं एक पिता हूं।  जोधा के माता पिता और भाई बहन को नहीं है लेकिन गांवो व पड़ोसी लोग आकर जोध को बधाई दे रहे है। 

जवाहर सरकारी अस्पताल के पीएमओ ने कहा कि 60 साल के उम्र पिता बन पाना मुश्किल हो जाता है। लेकिन यदि शुक्राणु जिदां हो तो यह सम्भव है। इसी बीच जोधा ने कहा कि एक भव्य पार्टी आयोजन कर रहा है जिसमे आसपास के गांवो के लोगो को आमंत्रित किया जायगाा।

1 टिप्पणी:

  1. पूर्वसरपंच हुकुम सिंह जी जोधा को बधाइयाँ व शुभकामनाएँ , हाँ पार्टी हमारे बदले आप अटेंड कर लेना |

    जवाब देंहटाएं