बुधवार, 9 मार्च 2011

दहेज की मांग को लेकर मारपीट ,आरटीआई कार्यकर्ता पर हमले के आरोपी रिमाण्ड पर


दहेज की मांग को लेकर मारपीट 

 धोरीमन्ना। धोरीमन्ना थाना क्षेत्र के ठठर का डेर बामणोर गांव में एक महिला को दहेज की मांग को लेकर मारपीट कर घर से निकालने पर पति, सास, ससुर, जेठ व देवर के खिलाफ मामला दर्ज हुआ। पुलिस के अनुसार फतमा पुत्र मोहमद रहीम निवासी ठठर का डेर बामणोर ने मामला दर्ज करवाया कि पति हैदर पुत्र सोना, सास जमियत पत्नी सोना, ससुर सोना पुत्र अब्दुला व जेठ मौसन पुत्र सोना व देवर आदू पुत्र सोना ने मारपीट कर दहेज कम लेने के कारण मारपीट के बाद घर से निकाल दिया।
इसी तरह जूना खेड़ा लोहारवा की एक विवाहिता ने मामला दर्ज करवाया। पुलिस के अनुसार अमीया पत्नी हनुमान ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसके पति हनुमान पुत्र पदमाराम ने दहेज के लिए प्रताडित किया

आरटीआई कार्यकर्ता पर हमले के आरोपी रिमाण्ड पर 

धोरीमन्ना। धोरीमन्ना थाना क्षेत्र के बामणोर गांव में नरेगा कार्यो के सामाजिक अंकेक्षण के लिए हुई ग्राम सभा में आरटीआई कार्यकर्ता के हाथ पैर तोड़ने के चार आरोपियों को आज न्यायालय में  पेश किया गया। न्यायालय ने आरोपियों को पांच दिन के रिमाण्ड पर भेजने के आदेश दिए।
पुलिस के अनुसार मंगलाराम पुत्र नेहचलराम निवासी बामणोर ने मामला दर्ज करवाया था कि गत गुरूवार को ग्राम पंचायत भवन में सामाजिक अंकेक्षण के लिए हुई ग्रामसभा के दौरान बामणोर सरपंच गुलाम शाह व अन्यों ने जाति सूचक शब्दों से अपमानित कर लाठियों से पैर व हाथ तोड़ दिए। पीठ व सिर में भी गंभीर चोटें पहुंचाई।
घायल को धोरीमन्ना में प्राथमिक उपचार के बाद बाड़मेर रैफर किया। मामले की जांच पुलिस उप अधीक्षक बाड़मेर ने कर आरोपी जमील पुत्र विलाल, हमीरा पुत्र जीमा, जीला पुत्र समाना, अली पुत्र मीरा खां निवासी बामणोर को गिरफ्तार कर बाड़मेर न्यायालय में पेश किया। इन्हें पांच दिन के रिमाण्ड पर भेजने के आदेश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें