गुरुवार, 17 मार्च 2011

सवाईमाधोपुर में एसएचओ को जिंदा जलाया

सवाईमाधोपुर में एसएचओ को जिंदा जलाया

सवाईमाधोपुर। दाखादेवी हत्याकाण्ड में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ग्रामीणों की ओर से दी गई चेतावनी की समय सीमा समाप्त होने के बाद गुरूवार को शाम 5 बजे राजस्थान ग्रामीण युवा शक्ति मोर्चा के प्रदेश संयोजक राजेश बाडोलास ने शरीर पर पेट्रोल छिड़कर आग लगाने के बाद कस्बा स्थित पानी की टंकी से छलांग लगाकर जान दे दी।

इससे गुस्साए ग्रामीणों ने दो पुलिस जीपों व बाइक को आग के हवाले कर दिया। इससे एक जीप में सवार मानटाउन थानाप्रभारी फूल मोहम्मद की जिन्दा जलने से मृत्यु हो गई। ग्रामीणों ने पथराव के आगे पुलिस बल को भागना पड़ा।

शाम करीब साढ़े छह बजे भारी संख्या में सवाईमाधोपुर से आए पुलिस बल ने हवाई फायर कर कस्बे में घुसने के बाद जीप से जला हुआ शव बरामद किया। इससे पहले बाड़ोलास व राजस्थान ग्रामीण युवा शक्ति मोर्चा के प्रदेश महासचिव बनवारी मीणा दाखादेवी हत्याकाण्ड में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गुरूवार सुबह 8 बजे ही कस्बे की करीब 22 मीटर ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ गए।

वे दिनभर पुलिस प्रशासन को शाम 5 बजे तक हत्यारों को गिरफ्तार करने की बात कहते रहे। उनका कहना था कि शाम तक गिरफ्तारी नहीं हुई तो वे अपनी जान दे देंगे। ये समय सीमा समाप्त होने पर बाडोलास ने बनवारी से बनियान उतरवारकर उसे पेट्रोल में भिगोने के बाद स्वयं पर उंडेल आग लगा ली। गम्भीर घायल बाडोलास
सवाईमाधोपुर अस्पताल लेकर आए, लेकिन बाडोलास ने दम तोड़ दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें