मंगलवार, 8 मार्च 2011

जैसलमेर में बुधवार को विशाल रोजगार सहायता शिविर


जैसलमेर में बुधवार को विशाल रोजगार सहायता शिविर
बेरोजगार आशार्थियों के लिए सुनहरा अवसर, चार हजार नौकरियों के लिए होगी कवायद
जैसलमेर, 8 मार्च/जैसलमेर में ग्रामीण हाट में नौ मार्च बुधवार को आयोजित होने वाले विशाल रोजगार सहायता शिविर को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। इस शिविर में बेरोजगारों का नौकरियों के लिए चयन किए जाने के साथ ही उनके सुनहरे भविष्य को लेकर विभिन्न मार्गदर्शन जानकारियों से रूबरू कराया जाएगा। इस शिविर में कई कंपनियां और विभाग तथा रोजगारदाता संस्थान हिस्सा ले रहे हैं। शिविर को प्रातः 9 बजे आरंभ होगा।
सहायता शिविर का आयोजन जैसलमेर जिला प्रशासन तथा राजस्थान आजीविका मिशन के सहयोग से जिला रोजगार कार्यालय द्वारा किया जा रहा है।
जिला कलक्टर श्री गिरिराजसिंह कुशवाहा ने बताया कि शिविर को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। उन्होंने जिले के आशार्थियों से अधिक से अधिक संख्या में शिविर में पहुंच कर इसका पूरापूरा लाभ लेने का आह्वान किय है।
जिला रोजगार अधिकारी श्री भवानीप्रताप चारण ने बताया कि इस विशाल शिविर में राष्ट्रीय एवं बहुराष्ट्रीय और स्थानीय प्रतिष्ठित कम्पनियों जैसे सुजलान, एनरकॉन, आर.एस. डब्ल्यू.एम. भीलवाड़ा, डांगुर प्लेसमेंट एजेन्सी एवं शिव बायोप्लानिंग, जयपुर इत्यादि के साथ ही इन्शोरेन्स कम्पनियां व सरकारी विभाग भी बेरोजगार आशार्थियों को लाभान्वित करेंगे।
उन्होंने बताया कि शिविर के लिए निजी क्षेत्रा की कम्पनियों में विभिन्न पदों की लगभग 4000 रिक्तियां प्राप्त हो गई हैं। इन कंपनियों के प्रतिनिधि/प्रबन्धक और अधिकारीगण शिविर में उपस्थित रहकर मौके पर ही नियुक्तियों के लिए कार्यवाही करेंगे। ख़ासकर सांई कृपा कोऑपरेटीव सोसाइटी लि. जैसलमेर द्वारा पदों की मांग की गई है जिसमें रामग़, पोकरण, रामदेवरा, फलसूंड, जैसलमेर शहर एवं लखा आदि क्षेत्राों के लिए कम्प्यूटर ऑपरेटर, माकेर्टिंग मैनेजर, रिकवरी ऑफिसर, ऑफिस बॉय, प्रसारप्रचार मैनेजर, क्लर्क (कैशियर) व ड्राईवर आदि पदों के लिए चयन किया जाएगा।
उन्होंने बेरोजगार आशार्थियों से कहा है कि शिविर में अधिक से अधिक उपस्थित होकर इन रिक्त पदों पर अपना साक्षात्कार देकर चयन का लाभ लें।
इसी प्रकार भूतपूर्व सैनिकों से भी अपीेल की गई है कि वे भी प्रतिष्ठित सिक्यूरिटि कम्पनियों जैसे पेराग्रीन ग्राडिंग प्रा.लि. अहमदाबाद, ऐक्सल सिक्यूरिटी गुड़गांव ,नैक्सस सिक्यूरिटी,,ए.पी.सिक्यूरिटी लि,जोधपुर इत्यादि में चयनित होकर लाभान्वित हों।
आशार्थियों से कहा गया है कि बुधवार को निर्धारित समय पर शिविर में अपने साथ दो पास पोर्ट साईज के फोटो, शैक्षणिक/तकनीकि योग्यता के प्रमाण पत्रा मूल व फोटो प्रतियों के साथ उपस्थित होकर अपनी योग्यता अनुसार पदों पर साक्षात्कार देकर चयनित होने का लाभ प्राप्त

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें