शनिवार, 26 फ़रवरी 2011

शुभकामनाएं एवं हार्दिक बधाई,वसुन्धरा फिर बनी नेता प्रतिपक्ष









शुभकामनाएं एवं हार्दिक बधाई,वसुन्धरा फिर बनी नेता प्रतिपक्ष
करीब एक वर्ष के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे फिर से राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में नजर आएंगी। आखिरकार भाजपा विधायक दल ने वसुंधरा राजे को शनिवार को अपना नेता चुन लिया। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने इसकी घोषणा की।

सूत्रों के मुताबिक नंदलाल मीणा ने वसुंधरा राजे के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे भाजपा विधायक दल ने बहुमत से पारित कर दिया। वरिष्ठ नेता वेंकैया नायडू और थावरचंद गहलोत आज सुबह ही जयपुर पहुंचे थे।

वसुंधरा राजे, अरूण चतुर्वेदी समेत भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने राज्य में पार्टी पर्यवेक्षक वेंकैया नायडू से चर्चा की। इस संबंध में प्रदेश के अन्य प्रमुख नेताओं के साथ ही पार्टी के विधायकों को भी प्रदेश मुख्यालय बुलाया गया था। जहां दोपहर बाद हुई भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद वसुन्धरा राजे को विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने की घोषणा कर दी गई।

गौरतलब है कि प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव की हार के बाद भाजपा ने प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष वसुंधरा राजे को केंद्र में महासचिव का पद सौंपा था और प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर को हटाकर अरूण चतुर्वेदी को प्रदेशाध्यक्ष बनाया था। इसके बाद विधायक दल के नेता के लिए केंद्र व प्रदेश में लगातार अन्य नेता के नाम पर जद्दोजहद जारी रही, लेकिन एक नाम पर सहमति नहीं बन पाई। इस दौरान पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी को सदन में उपनेता के रूप में पार्टी की कमान सौंपी गई और प्रतिपक्ष के नेता का मामला तय नहीं हो पाया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें