शनिवार, 5 फ़रवरी 2011

अधिकारी बिना दबाव में आए अपने कर्तव्यों को अंजाम दें: गहलोत


अधिकारी बिना दबाव में आए अपने कर्तव्यों को अंजाम दें: गहलोत


बाड़मेर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार शाम जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों की उपस्थिति में बैठक लेकर अधिकारियों को बिना किसी दबाव में आए अपने कार्यो को अंजाम देने की बात कही। उन्होंने प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर जनता के कार्यो में पारदर्शिता लाते हुए अपराधों पर प्रभावी तरीके से अंकुश लगाने के निर्देश दिए। गहलोत नें बाडमेर जिले को नरेगा में लीउरिप सम्मान मिलने पर बाडमेर जिलेवासियों को बधाइ्र देते हुए कहा कि पूरे मनोयोग से अध्किरी जनता कें हित में कार्य करें।उन्होने जिला कलेक्टर गौरव गोयल को बधाई देते हुए कहा कि नरेगा में और बेहतर कार्य में जुट जाऐं।

मुख्यमंत्री ने पेयजल योजनाओं सहित शहरी व ग्रामीण विकास की अन्य योजनाओं की समीक्षा की। इस अवसर पर सांसद हरीश चौधरी ने चौहटन एवं गुड़ामालानी के ग्रामीण इलाकों को नर्मदा नहर का पानी उपलब्ध करवाने एवं बालोतरा में ओवरब्रिज निर्माण की बात कही। जिसपर मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग को योजनाओं को जल्दी लागू करने के निर्देश दिए। बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने बाड़मेर शहर के विकास को लेकर यहां यूआईटी स्वीकृत करने की पुरजोर मांग करने के साथ ही बाड़मेर लिफ्ट कैनाल का पानी ग्रीष्मकाल से पूर्व उपलब्ध करवाने की आवश्यकता जताई।

इस अवसर पर पचदपरा विधायक मदन प्रजापत ने बालोतरा को जिला बनाकर इसके विकास में गति लाने की मांग की तथा ओवरब्रिज निर्माण की भी पुरजोर अपील की। बैठक में जिला प्रमुख मदनकौर ने क्षेत्र में शिक्षकों की कमी की समस्या उठाई। इसी तरह चौहटन विधायक पदमाराम ने सीमावर्ती इलाकों में जनसुविधाओं के विस्तार की पुरजोर मांग की। बैठक में पंचायती राज राज्य मंत्री अमीन खां व अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी क्षेत्र की समस्याएं बताई।

बायतु विधायक कर्नल सोनाराम ने बायतु क्षेत्र की पेयजल समस्या को उठाते हुए पेयजल योजना का लाभ यहां की जनता को प्राथमिता से दिलाने की अपील की। इस पर जनस्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग के प्रमुख शासन सचिव रामलुभाया ने बायतु की पेयजल योजना की मौजूदा स्थिति बताई। जिस पर विधायक ने इसमें आ रहे अवरोध को दूर करने की बात कही। मुख्यमंत्री ने विधायक सोनाराम को जल्द ही क्षेत्र में पेयजल संकट दूर करने का भरोसा दिलाया। बैठक में प्रमुख शासन सचिव श्रीमत पांडे, जोधपुर के संभागीय आयुक्त राकेश कुमार जैन, आईजी भूपेन्द्र दक सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें