BNT

BNT

राजनीति में एक वोट भी इतिहास रचता हैं : डा चौधरी

बाड़मेर बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याक्षी डा मृदुरेखा चौधरी ने सोमवार को चुनावी प्रचार के दौरान युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र के निर्माण में युवाओं के वोट की महत्वपूर्ण भागीदारी रहती हैं । इसलिए युवाओं को चाहिए कि वह ऐसे व्यकित को अपना जनप्रतिनिधि चुने जो उनके साथ रहकर, हर समस्या के समाधान के लिए तत्पर रहे।

डा चौधरी ने यह बात कपूरड़ी, जालिपा, हाथीतला, रामनगर, सनावड़ा, सुथारों का तला सहित आसपास के कर्इ गांवों के ग्रामीणों से रूबरू होते हुए कही। उन्होने कहा कि समय की मांग के अनुसार युवा को चाहिए कि वह जनहितेशी और स्थानीय नेता का चुनाव करे जो हर समय समाजसेवा के तत्पर रहे। इस अवसर पर ग्रामीणों में भी स्थानीय नेता के महत्व को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला। ग्रामीण क्षेत्रों में पेष आने वाली विभिन्न समस्याओं पर चर्चा करते हुए उन्होने कहा कि आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में मुलभूत सुविधाओं की कमी हैं। और इन समस्याओं का समाधान आपके बीच रहने वाला स्थानीय जनप्रतिनिधि ही कर सकता है।

डा चौधरी ने इस अवसर पर ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि आप मुझे अपना वोट देकर जीत दिलावे । मैं आपकी हर समस्या के समाधान के लिए सजग रह कर कार्य करूंगी तथा क्षेत्र के हर ग्राम को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का प्रयास करूंगी।

उन्होने युवाओं को सम्बांधित करते हुए कहा कि लुभावनी घोशणाओं से हर नेता भोली भाली जनता से वोट बटोरने की कोषिष में जुटा हैं । मगर बाड़मेर आज जिस तरह से विकास की और बढ़ रहा हैं उस मायने में यहां कि जनता खास कर पढ़े लिखे नौजवानों को कोरे वादों की नहीं बलिक मलिटस्टेट कम्पनियों में उच्च पद पर नौकरी की आवष्यक्ता हैं, और यह सब कोरे वादों से हासिल होने वाला नही हैं इसके लिए षोशण की परम्परा को मिटाना होगा। और यह तभी सम्भव हैं जब युवा अपने वोट की कीमत को समझ कर अपने बीच रहने वाले व्यकित को वोट देकर विधान सभा में भेजे, जो आगे जाकर यहां की अवाम की आवाज बन कर काम करे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top