सोमवार, 18 नवंबर 2013

हम किसी `पंजे` को गरीबों का पैसा नहीं छीनने देंगे : मोदी

गुना : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि सत्ता को जहर बताने वाले सामान्य आदमी को डरा रहे हैं मगर खुद सत्ता छोड़ने को तैयार नहीं हैं। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे मोदी ने सोमवार को छतरपुर और गुना में जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने गुना में कहा कि वोट हासिल करने के लिए उन्होंने संप्रदाय, जातियों, बिरादियों को लड़ाया है। गांव को गांव और बिरादरी को बिरादरी के खिलाफ खड़ा किया है।हम किसी `पंजे` को गरीबों का पैसा नहीं छीनने देंगे : मोदी
मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम, बीजेपी के कार्यकर्ता चौकीदार हैं। जब हम 2014 में केंद्र में सरकार बनाएंगे, गरीबों के पैसे की पूरी सुरक्षा करेंगे। हम किसी `पंजे` को गरीबों का पैसा नहीं छीनने देंगे। मोदी ने सवालिया लहजे में पूछा कि क्‍या गुजरात और मध्‍य प्रदेश में विकास कामों में लगाए जा रहे पैसे क्‍या मेरे हैं या शिवराज जी के हैं? नहीं, यह आपकी कठिन मेहनत का पैसा है। 

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने अपने लाभ के लिए देश में ऐसा जहर घोला कि उससे उबारने में पसीना छूट रहा है। आज देश को तोड़ने नहीं जोड़ने की राजनीति की जरूरत है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक मर्तबा अपनी मां सोनिया गांधी के साथ हुई बातचीत का हवाला देते हुए कहा था कि उनकी मां ने कहा है कि सत्ता जहर है। उस बयान पर मोदी ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में जैसे किसी इमारत से लोगों को डराने के लिए उसे भुतहा बता दिया जाता है, ठीक उसी तरह सत्ता को जहर बताकर सामान्य आदमी को डराया जा रहा है, ताकि वह सत्ता को जहर मानकर उससे दूर रहे। वहीं सत्ता को जहर बताने वाले उसे छोड़ने को तैयार नहीं हैं। ऐसे लोगों को पहचानना होगा। 

मोदी ने इससे पहले छतरपुर के बाबूराम चतुर्वेदी स्टेडियम में कहा कि कांग्रेस अथवा उसके किसी नेता पर आरोप लगाओं तो किसी को परेशानी नहीं होती, मगर एक परिवार पर निशाना साधो तो सभी चांव-चांव करने लगते हैं। मोदी ने कहा कि एक परिवार ने देश को बर्बाद कर दिया है, उसके खिलाफ आवाज उठाना उनका धर्म है। यह तो जनता तय करेगी कि वह जुल्म करने वालों अथवा उन्हें चुनौती देने वालों को स्वीकार करती है। मोदी ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा भाजपा को चोर बताए जाने का जवाब उनका नाम लिए बगैर अपने अंदाज में दिया और कहा कि हां हमने चोरी की है और वह है कांग्रेस की नींद चुराने की। 

मोदी ने कहा कि शहजादे ने छत्तीसगढ़ में भाजपा को चोर बताया। कांग्रेस वालों हमें आपका आरोप मंजूर है, हमने चोरी की है, पूरी कांग्रेस की नींद की। आपकी नींद हराम कर दी है, हर कोने में एक परिवार को ललकारा जा रहा है जो अपको सहन नहीं हो रहा है। मोदी ने रविवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा भाजपा पर बहस का स्तर गिराने के आरोप का भी जवाब दिया। उन्होंने कहा, "बहस, संसद, प्रधानमंत्री पद का किसने अपमान किया है, यह पूरा देश जानता है, यह काम भाजपा ने तो नहीं किया है। 

मोदी ने कहा कि राजनीतिक स्तर गिराने का काम हमने नहीं, उन लोगों ने किया है जिस दल के प्रधानमंत्री होने पर आप गर्व करते हैं। कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष ने नॉनसेंस कहते हुए अध्यादेश की प्रति को तब फाड़ा, जब आप अमेरिका में थे, हम आपके दर्द को समझ सकते हैं, आप भले ही उनके खिलाफ कुछ मत बोलो, मगर आरोप तो हम पर मत लगाओ। 

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा शालीन भाषा के इस्तेमाल की सलाह का भी मोदी ने जवाब दिया। उनका कहना है कि सदन में जब चोर-चोर की आवाज सुनाई दे रही थी, तब आपने आपत्ति दर्ज कराई थी, मगर आज सार्वजनिक तौर पर प्रमुख विपक्षी दल को चोर कहा जा रहा है, आप ही बताइए कि राजनीतिक चर्चा को नीचे लाने का काम किसने किया है। मोदी ने केंद्र सरकार पर मध्य प्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राजमार्ग के सुधार तक के लिए केंद्र राशि नहीं दे रहा है, इन मार्गो की हालत खस्ता है, वहीं राज्य सरकार के मार्ग आमजन को सुगम आवागमन मुहैया करा रहे हैं। 

मोदी ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह का नाम लिए बगैर उन्हें बड़बोले झूठ के कारखाने का चेयरमैन बता डाला। मोदी ने कहा कि वे कहीं भी और कुछ भी बोल जाते हैं, मगर उन्हें शर्म नहीं आती।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें