रविवार, 17 जून 2018

बाड़मेर सीमा सुरक्षा बल के जवानांे ने राहगीरांे को पिलाया मीठा पानी



बाड़मेर सीमा सुरक्षा बल के जवानांे ने राहगीरांे को पिलाया मीठा पानी
-सिक्ख धर्म के गुरू श्री अर्जुनदेव के शहीदी दिवस पर राहगीरों को पिलाया मीठा पानी।

बाड़मेर, 17 जून। सिक्ख धर्म के पांचवे गुरू श्री अर्जुनदेव के शहीदी दिवस पर बाड़मेर जिला मुख्यालय पर सीमा सुरक्षा बल की 115 वाहिनी की ओर से राहगीरांे को मीठा पानी पिलाया गया।

बाड़मेर जिला मुख्यालय पर नेहरू नगर मंे सीमा सुरक्षा बल की 115 वाहिनी के मुख्य द्वार पर श्री अर्जुनदेव के शहीदी दिवस पर प्याउ लगाकर गुजरने वाले राहगीरांे को मीठा जल पिलाया। इस कार्य मंे बीएसएफ के अधिकारियांे एवं जवानांे ने भाग लिया।

सिक्यूरिटी गार्ड एवं सुपरवाइजर पद पर चयन के लिए चौहटन मंे परीक्षा आज

बाड़मेर,17जून। भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद नई दिल्ली,एसएससीआई एवं पसारा एक्ट 2005 के तहत ग्रामीण एवं शहरी शिक्षित बेरोजगार नवयुवकांे के सिक्यूरिटी गार्ड एवं सुपरवाइजर के पद पर चयन के लिए 18 जून को चौहटन पंचायत समिति स्तर पर परीक्षा का आयोजन होगा।

एसएससीआई रीजनल ट्रेनिंग एकेडमी उदयपुर के भर्ती अधिकारी महिपालसिंह ने बताया कि पंचायत समिति चौहटन मंे 18 जून, शिव मंे 19, बायतू मंे 20 एवं सिणधरी मंे 21 एवं पंचायत समिति बाड़मेर मंे 22 जून को प्रातः 10 से 4 बजे तक शिविर का आयोजन होगा। उन्हांेने बताया कि भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद नई दिल्ली की ओर से 325 युवाआंे का चयन किया जा रहा है। इसके लिए आवेदक शिक्षित एवं शारीरिक रूप से सक्षम होने के साथ आयु 20 से 35 वर्ष होनी चाहिए। दसवीं कक्षा उत्तीर्ण के साथ अभ्यर्थी की लंबाई 170 सेमी, अजाजजा वर्ग के अभ्यर्थियांे के लिए 168 सेमी एवं वजन 55 किलोग्राम तथा सीना 80 से 85 सेमी होनी चाहिए। सफल अभ्यर्थियांे का भर्ती स्थल पर पंजीकरण किया जाएगा। एक माह के प्रशिक्षण के बाद काल लेटर उपलब्ध कराया जाएगा। प्रशिक्षण के बाद 65 वर्ष तक स्थाई नौकरी प्रदान की जाएगी। उनके मुताबिक चयनित अभ्यर्थियांे को ऐतिहासिक स्थलांे, औद्योगिक तथा मल्टीनेशनल क्षेत्रांे मंे नौकरी उपलब्ध कराई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें