समदड़ी। अस्पताल में पेयजल का भारी संकट, मरीजों सहित ग्रामीण परेशान
रिपोर्ट :- सुनील दवे /समदड़ी

बाड़मेर जिले के समदड़ी के स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र में इन दिनों भीषण गर्मी मे मरीजों एवं उनके परिजनों के लिए संकट पानी बना हुआ है। हालांकि, अस्पताल परिसर के बाहर की तरफ भामाशाह द्वारा ठंडे शीतल पानी की प्याऊ की व्यवस्था है। मगर, अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के चलते उसमें ना तो समय पर जल आपूर्ति होती है और ना ही वहां पर प्याऊ पर कोई कार्मिक लगा है।



ऐसे मे भीषण गर्मी मे मरीजों के साथ आने वाले परिजनों को बूंद-बूंद पानी के लिए भटकना पड़ता है। प्याऊ के बाहर की तरफ नल लगे हुए है लेकिन, उसमें पानी नहीं आता है। ऐसे मे गरीब मरीजों को पीने के पानी के ऊंचे दामों पर बाहर लगी दुकानों से खरीदना पड़ रहा है।

मामले को लेकर ग्रामीणों द्वारा जिम्मेदार अधिकारियों को कई बार अवगत करवाया जा चुका है लेकिन, इस विकट समस्या पर कोई गंभीर नहीं है। गर्मी का मौसम है ऐसे में मौसमी बीमारियों के चलते दिनभर अस्पताल में मरीजों की कतारे लगी रहती है और उनके साथ में आने वाले परिजन भी पानी के लिए इधर-उधर भटकते हुए नजर आते हैं। लेकिन, इस ओर ना ही अस्पताल प्रशासन ध्यान दे रहा है ना ही स्थानीय जनप्रतिनिधि। जानकारी के लिए आपको बता दें कि हाल ही में 2 दिन पूर्व led वॉल के उद्घाटन के लिए विधायक भी इसी रास्ते से गए थे। लेकिन, महज कुछ बातों को लेकर के अस्पताल प्रशासन को फटकार लगाई। लेकिन, पेयजल की समस्या के बारे में नहीं तो उन्होंने किसी को कहा और ना ही अस्पताल की समस्याओं को लेकर के मरीजों एवं उनके परिजनों से किसी प्रकार की कोई बातचीत की। बस महज मीडिया में सुर्खियां बटोरने के लिए led वॉल का उद्घाटन कर चलते बने।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top