सोमवार, 2 अप्रैल 2018

बाड़मेर। वही होगा जो युवा चाहेगा- आजाद

 बाड़मेर।  वही होगा जो युवा चाहेगा- आजाद



रिपोर्ट- छगनसिंह चौहान / बाड़मेर

वीडियो में देखे  संवाद कार्यक्रम 

https://www.youtube.com/watch?v=TK3R_E_Ypug&feature=youtu.be

बाड़मेर। बीते 4 सालों में किसान, युवा, महिला, व्यापारी, कामगार समेत हर वर्ग आहत है। जनता ने परिवर्तन करने का मन बना लिया है। ओर वही होगा जो युवा चाहेगा । युवा नेतृत्व में सत्ता परिवर्तन करेगा।आगामी चुनाव में कॉंग्रेस की सरकार बनना तय है। ये बात कॉंग्रेस पार्टी के युवा नेता श्री आजादसिंह राठौड़ ने हजारो युवा शक्ति को सम्बोधित करते हुऐ सवांद कार्यक्रम के दौरान कही । उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार जो केंद्र और राज्य में है वो केवल सत्ता का सुख भोग रही है वहीं दूसरी तरफ आम आदमी एवं युवाओं के सामने गरीबी व बरोजगारी की समस्याएँ है जो की आत्मसम्मान को ठेस के सामान है । उन्होंने ने कहा की आत्मसम्मान पे लगी इसी ठेस का बदला मौजूदा सरकार से लेगे।


Image may contain: 1 person, standing

आजादसिंह राठौड़ ने कहा कि पूर्व सांसद विरधीचन्द जैन की मूर्ति केन्द्रीय बस स्टैंड में लगनी प्रस्तावित थी लेकिन वह नही लगी, ओर उसी प्रकार महाबार सर्किल पर पाबू जी की ओर हाथमा डिंगड़ा में बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति लगनी थी नही लगी। इन तीनो स्थानों पर मूर्तिया लगाने के लिए हर सम्भव प्रयास किये जाएंगे और आंदोलन की जरूरत पड़ी तो आंदोलन किया जाएगा। राठौड़ ने हज यात्रियों के लिए विश्राम गृह की कमी बीते कई सालों से महशुस की जा रही है लेकिन सरकार का इस तरफ कोई ध्यान नही है ऐसे में विश्राम गृह निर्माण का काम करवाने के लिए आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आम अवाम का हक कभी बाहर नही जाने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता का हक उनकी लाश के ऊपर से जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस में युवाओ की भागीदारी बढ़ाने के हर सम्भव प्रयास किये जायेंगे। आज युवाओ को आने से रोकने के प्रयास हुए मगर युवाओ का सैलाब नही रुका।पूर्व प्रधान उदाराम मेघवाल ने कहा कि भाजपा के प्रति आमजन के आक्रोश बढ़ता जा रहा है।लोग भाजपा के शासन से त्रस्त है।ऐसे में हमारी जिम्मीदरी है कांग्रेस को मजबूत करें। आज युवाओ ने जता दिया कि कांग्रेस युवाओ की पहली पसंद है।

Image may contain: 1 person, standing and text


कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर शिव के पूर्व प्रधान श्री उदाराम जी मेघवाल, महिला कांग्रेस अध्यक्षा मूली चौधरी,महिला कांग्रेस उपाध्यक्षा गंगा देवी ,पूर्व सरपंच श्री गोरधन सिंह , पार्षद श्री किशोर शर्मा , पार्षद श्री नरेश देव सारण, पार्षद श्री सोहन लाल मंसूरिया, कांग्रेस किसान मोर्चा के अध्यक्ष श्री रूपराम सारण , जैसलमेर के युवा नेता श्री हरीश धनदे , श्री महावीर बोहरा, कांग्रेस के युवा नेता श्री लक्ष्मण गोदारा, श्री इमरान खान गौरी, एन. एस.यू. आई. बाड़मेर अध्यक्ष श्री भूराराम गोदारा सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे ।


Image may contain: 8 people, crowd

सवांद कार्यक्रम को कई वक्ताओं ने संबोधित किया और केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर हल्ला बोला । कार्यक्रम में हजारों की संख्या में युवा उपस्थित रहे ।

कार्यक्रम के दौरान में युवा नेता श्री मेवाराम गर्ग,इमरान खान गौरी व आशु सिंह मिठड़ा ने भी अपने सैंकड़ो कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की । मंच संचालन श्री ग़ुलाम खान “नेगरडा “ ने किया ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें