जालोर  अनियमित अन्नपूर्णा भण्डारों के प्राधिकार पत्रा निरस्त करने के निर्देश

जालोर, 13 मार्च।  जिला कलक्टर बी.एल.कोठारी ने जिले में अन्नपूर्णा भण्डार योजना के तहत नियमित अन्नपूर्णा भण्डार संचालित नहीं करने वाले उचित मूल्य विक्रेताओं के प्राधिकार पत्रा निरस्त करने के निर्देश दिए हैं।
जिला कलक्टर बी.एल.कोठारी ने सोमवार को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की अन्नपूर्णा योजना की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने जिले में संचालित 180 अन्नपूर्णा भण्डार दुकानों मंे से कई दुकानों द्वारा रिआर्डर नहीं पाये जाने पर निर्देश देते हुए कहा कि जो उचित मूल्य विक्रेता नियमित रूप से अन्नपूर्णा भण्डार संचालित नहीं कर रहे हैं वे एक सप्ताह के भीतर अपना अन्नपूर्णा भण्डार नियमित संचालित करके रिआर्डर कर लेवें अन्यथा उनका प्राधिकार पत्रा निरस्त कर दिय जावें। उन्होंने कहा कि जिन नये उचित मूल्य विक्रेताओं द्वारा अन्नपूर्णा भण्डार शुरू नहीं किए गए हैं तथा यदि वे एक सप्ताह में अन्नपूर्णा भण्डार शुरू नहीं करते हैं तो उनके प्राधिकार पत्रा निरस्त किए जायेंगे।
उन्होंने प्रवर्तन स्टाॅफ को निर्देशित करते हुए कहा कि अनियमित रूप से संचालित अन्नपूर्णा भण्डार यदि एक सप्ताह में रिआर्डर नहीं करते हैं तो उसकी रिपोर्ट सीधे उन्हें दी जाये ताकि उन उचित मूल्य विक्रेताओं के प्राधिकार पत्रा निरस्त कर उकने स्थान पर नई उचित मूल्य दुकान व अन्नपूर्णा भण्डार खोले जाये।
---000---
सांसद कोष से 4 कार्यो के लिए 36.94 लाख की वित्तीय स्वीकृति जारी

जालोर, 13 मार्च।  मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना ने सांसद स्थानीय क्षेत्रा विकास योजना के तहत 4 कार्यो के लिए 36 लाख 94 हजार रूपयों की वित्तीय स्वीकृति व प्रथम किश्त की राशि हस्तांतरण की स्वीकृति जारी की हैं।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना ने बताया कि सांसद स्थानीय क्षेत्रा विकास योजना के तहत सांसद देवजी पटेल की अनुशंषा पर रा.उ.मा.वि. लेटा में अतिरिक्त  कक्षा-कक्ष निर्माण कार्य के लिए 5 लाख, रा.उ.प्रा.वि. मादलपुरा में चार दिवारी निर्माण कार्य के लिए 2 लाख 94 हजार व बागरा में सार्वजनिक कब्रिस्तान के लिए 4 लाख रूपयों की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई हैं।
उन्होंने बताया कि इसी प्रकार राज्य सभा सांसद ओमप्रकाश माथुर की अनुशंषा पर श्री गोपाल गोवर्धन पथमेडा में शेड निर्माण कार्य के लिए 25 लाख रूपयों की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई हैं।
---000---

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top