मंगलवार, 6 मार्च 2018

बाड़मेर गार्डो ने अर्द्धनग्न होकर न्याय की मांग की धरना 29 वें दिन भी जारी रहा



बाड़मेर गार्डो ने अर्द्धनग्न होकर न्याय की मांग की

धरना 29 वें दिन भी जारी रहा

बाड़मेर 06 मार्च

जिला मुख्यालय के समक्ष सिक्युरिटी गार्ड संघर्ष समिति राजवेस्ट पॉवर प्लांट भादरेष के बैनर तले राजवेस्ट पॉवर प्लांट से हटाये गये निर्दोष गार्डो का धरना मंगलवार को 29 वें दिन भी जारी रहा। गार्डो ने विरोध स्वरूप अर्द्धनग्न प्रदर्षन किया।

समिति अध्यक्ष जसवंतसिंह राठौड़ ने बताया कि मंगलवार को राजवेस्ट अधिकारियों की तानाषाही के विरूद्ध अर्द्धनग्न प्रदर्षन कर विरोध कर पुनः गार्डो को यथास्थान लगाने की मांग की वहीं मंगलवार को जिला कलेक्टर ने ज्ञापन लेने से इंकार कर गार्डो को खरी खरी भी सुनाई।

धरने को सम्बोधित करते हुए पदमाराम बेनिवाल ने कहा कि राजवेस्ट के अधिकारियों ने जिला कलेक्टर के समक्ष गार्डो की मांग मान ली थी और अलगे ही दिन समझौते से मुकर गये। मुकरना जिला कलेक्टर का अपमान है। मेघसिंह दांता ने कहा कि गार्डो के घरों के चुल्हे बंद हो गये है और अभी तक गार्डो को न्याय नहीं मिलना चिन्ता का विषय है गार्डो को शीघ्र न्याय नहीं मिला तो आन्दोलन को उग्र किया जायेगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी राजवेस्ट प्रषासन की रहेगी धरने को आईदानराम विष्नोई, अभयसिंह सोढा, राजकुमार सऊ, तेजमालसिंह चूली ने भी सम्बोधित किया। इससे पूर्व सभी गार्डो ने अर्द्धनग्न प्रदर्षन करते हुए धरना स्थल से लेकर कलेक्ट्रेट गेट तक रैली व नारे लगाकर राजवेस्ट अधिकारियों का विरोध किया मंगलवार को धरने पर चेतनराम, खरथाराम, गुमानसिंह, सहित सैकड़ों गार्ड व परिवारजन उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें