बाड़मेर खेलो इंडिया ब्राॅंज मेडलिस्ट गंगा व साथी खिलाड़ियों का सम्मान

डाॅ. प्रियंका चैधरी, आईएएस देवीलाल भादू, सीएमएचओ कमलेश चैधरी ने मेडल, माला व मुँह मीठा कर किया सम्मान व स्वागत
बाड़मेर 09 फरवरी 2018
खेल मंत्रालय एवं भारत सरकार द्वारा प्रतिभावान खिलाड़ियों को तराशकर ओलम्पिक के लिए पूर्णरूप से प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से आयोजित प्रथम खेलों इंडिया स्कूल गेम्स में बाड़मेर की गंगा चैधरी व साथी खिलाड़ियो के साथ रेल्वे स्टेशन बाड़मेर पहुचने पर यूआईटी चैयरमैन डॉ.प्रियंका चैधरी, आईएएस देवीलाल भादु, सीएमएचओ कमलेश चैधरी ने खिलाड़ीयों को पदक, माला पहनाकर ओर मुँह मीठा करवा कर सम्मान व स्वागत किया। इस दौरान डॉ चैधरी ने भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा आयोजित खेलों इंडिया, प्रतिभा खोज खेल प्रतियोगिता एवं अन्य कई प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जा रही है जिसमें अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर मिलते है जिससे खिलाड़ियों को ओलम्पिक में खेलने के अवसर मिल सके। मुझे विश्वास है कि बाड़मेर की जूडो प्रतिभाएं जल्द ही ओलम्पिक में भी दिखेगी।
आईएएस देवीलाल भादु ने खिलाड़ियो का उत्साहवर्द्धन करते हुए उन्हें खेल की नवीन उच्च स्तरीय तकनीक ओर प्रशिक्षण दिलाने की बात कही। भादू ने ग्रामीण परिवेष की इन प्रतिभाओं व प्रशिक्षकों को खिलाड़ीयों को प्रदर्शन में निखार लाते हुए अन्तर्राष्टीय स्तर तक पहुंचाने की बात कही। भामाशाह उदाराम गोदारा ने उच्च स्तर के प्रशिक्षकों से खिलाड़ियों को ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान प्रशिक्षण दिलाने की बात कही। इस दौरान राजस्थान जूडो संघ सह सचिव रेखाराम सियोल, जिलाध्यक्ष अचलाराम बेनीवाल, जूडो कोच खेमाराम चैधरी, अमरसिंह गोदारा, उदाराम गोदारा, तोगाराम चैधरी, सोनाराम जाट, हिमथाराम जांगिड़, बाबूलाल भादु, रामलाल चैधरी, भगराज मायला, रमेश कुमार सियोल, अविनास, माधव चैधरी, तेजाराम हुड्डा, भीयाराम भादू, जगराज सियोल, गोरखाराम उपस्थित रहे।
गंगा ने इन्हें दिया अपनी उपलब्धि का श्रेय - गंगा ने अपने प्रशिक्षक खेमाराम चैधरी, सिदाराम व प्रशिक्षकों को दिया जिसकी बदौलत वह अपने मैडल प्राप्त करने में सफल रही। दिल्ली में आयोजित प्रथम खेलों इंडिया स्कूल प्रतियोगिता में राउमावि सुथारो का तला में अध्ययनरत गंगा चैधरी ने 48 किलो भारवर्ग में ब्रॉन्ज मैडल जीता। गंगा ने जम्मूकश्मीर, गुजरात और मेजबान दिल्ली को खेल के सबसे बड़े स्कॉर इपोन से हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया। गंगा इससे पूर्व चार बार राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुकी है इस बार वह मैडल प्राप्त करने में सफल रही।
खेलों इंडिया में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का ओलम्पिक पूर्व प्रशिक्षण में होगा चयन -खेलों इंडिया के समस्त खेलो में उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर खेलों इंडिया प्रतियोगिता में भाग लेने वालेे 5000 खिलाड़ियों में 1000 खिलाड़ियों का ओलम्पिक से पूर्व 8 साल के लिए प्रशिक्षण हेतू चयन होना है, जिसमें बाड़मेर से गंगा का शानदार प्रदर्शन रहा, गंगा के हुए तीन मैचों में वह खेल के सबसे बड़े स्काॅर से विजयी रही है लक्ष्मणसिंह का पूर्व में श्रेष्ट प्रदर्शन होने के साथ खेलों इंडिया में भी अच्छा प्रदर्शन किया है जिससे ये दोनों खिलाड़ी चयन के हकदार है।
रेखाराम सियोल सह सचिव राजस्थान जूडो संघ
खेलों इंडिया से खिलाड़ियों को आगे बढने के अवसर मिलेगे, ऐसे खेलों के माध्यम से खिलाड़ी अपनी प्रतिभा एवं तकनीक के आधार पर अपने आप को अन्तर्राष्टीय स्तर तक पहुंचा सकेगें। पिछले सालों में बाड़मेर के खिलाड़ियों ने राष्ट स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया है। जो समस्त कोचेज व जूडो प्रमीयों व बाड़मेर को गौरवान्वित कर रहा है।
खेमाराम चैधरी जूडो प्रशिक्षक राउमावि सुथारों का तला

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top