मंगलवार, 16 जनवरी 2018

आज राजस्थान के बाड़मेर आयेगे पीएम मोदी, पचपदरा में कुछ ही देर में करेंगे रिफाइनरी का ‘कार्य शुभारंभ’

आज राजस्थान के बाड़मेर आयेगे पीएम मोदी, पचपदरा में कुछ ही देर में करेंगे रिफाइनरी का ‘कार्य शुभारंभ’


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के बाड़मेर में होंगे। नरेंद्र मोदी आज बाड़मेर के पचपदरा में वो देश की सबसे आधुनिक रिफाइनरी का 'कार्य शुभारंभ' करेंगे। मोदी के बाड़मेर में रिफाइनरी का कार्य शुभारंभ करने से कांग्रेस खफा है। कड़ाके की सर्दी में सियासी पारा गरम है। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रिफाइनरी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिख कर बताया था कि सोनिया गांधी 2013 में ही इसका शिलान्यास कर चुकी हैं।

संबंधित इमेज

आज राजस्थान के बाड़मेर आएंगे पीएम मोदी
राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि शिलानय्सा होने के बाद दोबारा किसी विवाद से बचने के लिए भाजपा ने शिलान्यास की जगह ‘कार्य शुभारंभ' नाम का इस्तेमाल किया है। एक ही रिफाइनरी को दोबारा बेचने पर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है।

तीन दिनों से बाड़मेर में हैं केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान
वहीं इस पूरे मामले पर भाजपा का कहना है कि सोनिया गांधी द्वारा इस रिफाइनरी का उद्घाटन होने के बाद भी कई काम नहीं हुआ। साथ ही भाजपा ने इसे जनता के हित में बताया है। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पिछले तीन दिनों से बाड़मेर में हैं। रिफाइनरी के बारे में बोलते हुए केंद्रीय मंत्री का कहा कि इस पर करीब साढ़े 43 हजार करोड़ रुपए की लागत लगेगी, इस रिफाइनरी का काम चार साल में पूरा हो जाएगा। इस रिफाइनरी का काम एचपीसीएल और राजस्थान सरकार का संयुक्त उपक्रम होगा।

यूनुस खान कार्य शुभारंभ की तैयारियों में लगे हुए
राजस्थान के सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान कार्य शुभारंभ की तैयारियों में लगे हुए हैं। हाल ही में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी रिफाइनरी क्षेत्र का दौरा किया था और पीएम मोदी के दौरे की तैयारियों का जायजा लिया था।

बढ़ा दी गई है सुरक्षा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजस्थान दौरे से पहले इलाके में सुरक्षा भी बढ़ा दी है। पीएम मोदी के दौरे से पहले राजस्थान के पश्चिमी इलाके को सील कर दिया गया है। पाकिस्तान से सटे बॉर्डर पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें