मंगलवार, 16 जनवरी 2018

बाड़मेर पहुंचने वाले हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पचपदरा में होगा रिफाइनरी का शुभारंभ

बाड़मेर पहुंचने वाले हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पचपदरा में होगा रिफाइनरी का शुभारंभ


बाड़मेर जिले के पचपदरा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोपहर 12:30 बजे राजस्थान रिफाइनरी के कार्य का शुभारम्भ करने वाले हैं. पीएम मोदी कुछ ही देर में बाड़मेर पहुंचने वाले हैं. कई केंद्रीय मंत्री इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहले ही आयोजन स्थल पहुंच चुके हैं. बीजेपी की प्रदेश सरकार इसे राजस्थान की प्रगति के इतिहास में एक एतिहासिक कदम बता रही है.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के अनुसार रिफाइनरी के कार्य के शुभारम्भ के बाद प्रदेश को 34 हजार करोड़ की अतिरिक्त आय होगी. यह देश की सबसे आधुनिक रिफाइनरी होगी जिसमें प्रदेश का 43 हजार 129 करोड़ का अब तक सबसे बड़ा निवेश होगा.

राजस्थान रिफाइनरी पब्लिक सेक्टर में देश का पहला इन्टिग्रेटिड रिफाइनरी व पेट्रीकेमिकल कॉम्पलेक्स है जिसमे प्लास्टिक, फाइबर, पेन्ट, रबर जैसे अनेक सहायक उद्योगों का भी विकास होगा और प्रदेश में कई हजार नये रोजगार के अवसर बनेंगे जिससे राज्य की आर्थिक स्थिति को प्रगति के पंख लगेंगे.

राजस्थान रिफाइनरी से सम्बंधित सभी स्वीकृतियां पूरी हो चुकी हैं और सभी तैयारियों के साथ काम शुरू किया गया है. राजस्थान रिफाइनरी वर्ष 2022-23 तक तैयार हो जाएगी.

Image may contain: 4 people, people smiling

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें