सोमवार, 15 जनवरी 2018

अजमेर लोकसभा उपचुनाव 2018 चुनाव मैदान में 23 प्रत्याशी समस्त प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आंवटित

अजमेर लोकसभा उपचुनाव 2018

चुनाव मैदान में 23 प्रत्याशी

समस्त प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आंवटित

         अजमेर, 15 जनवरी। अजमेर लोकसभा उपचुनाव के लिए सोमवार को नाम वापसी के पश्चात अब 23 प्रत्याशी मैदान में है। जिन्हें चुनाव चिन्हों का आवंटन कर दिया गया है।

    जिला निर्वाचन अधिकारी श्री गौरव गोयल ने बताया कि सोमवार को निर्दलीय प्रत्याशी श्री आनंदी प्रसाद, श्री पीर मौहम्मद एवं श्री हरिशचंद ने अपने नाम वापस ले लिए। नाम वापसी के पश्चात अब 23 प्रत्याशी लोकसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार है। जिन्हें चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए है।

    उन्होंने बताया कि इण्डियन नेशनल कांग्रेस के रघु शर्मा को हाथ एवं भारतीय जनता पार्टी के रामस्वरूप लाम्बा को कमल चुनाव चिन्ह आंवटित किया गया। हिन्दुस्तान शक्ति सेना के मनोहर गुर्जर को हीरा, अखिल भारतीय आमजन पार्टी की एडवोकेट रंजिता रावत को गुब्बारा तथा दलित शोषित पिछड़ा वर्ग अधिकार दल के शिवभगवान को टे्रेक्टर चलाता किसान चुनाव चिन्ह मिला।

    उन्होंने बताया कि इसी प्रकार निर्दलीय इंसाफ अली को बक्सा, कमला रावत को बिस्कुट, कृष्ण कुमार दाधीच को कलम की निब सात किरणों के साथ, गजेन्द्र सिंह को दाव, गणपत को अलमारी, गुल मौहम्मद को एअरकंडीस्नर, जगदीश बैरवा को कैंची, दानाराम मेहरडा मेघवंशी को सिलाई की मशीन, नईम खान को गैस का चूल्हा, पीरदान सिंह को बल्ला, मुकेश गैना को ऑटो-रिक्शा, मौहम्मद नसीम को टेलीविजन, रविन्द्र सिंह शेखावत को बैटरी टार्च, शाहिद खान को बल्लेबाज, सहजाद अली को गैस सिलेण्डर, सुरेन्द्र कुमार जैन को लैटर बाक्स, हामिद हुसैन को हाकी और बाल तथा हिना को प्रेस चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ।



दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में स्वीप कार्यक्रम एवं वीवीपेट मशीन का प्रदर्शन

         अजमेर, 15 जनवरी। लोकसभा उपचुनाव के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत स्वीप गतिविधियां एवं वीवीपेट मशीन का प्रदर्शन किया गया।

    अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र की स्वीप प्रभारी श्रीमती वीणा अग्रावत ने बताया कि महिला अभियांत्रिकी महाविद्यालय में लगभग 200 विद्यार्थियों ने जागरूक मतदाता के कर्तव्य विषय पर आयोजित सेमीनार में भाग लिया। सेमीनार में मतदान के लिए शपथ दिलाई गई। इसी प्रकार भगवानगंज स्थित सांसी बस्ती में छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक की शानदार प्रस्तुति दी। इसके साथ ही गीतो के माध्यम से भी जागरूकता पैदा की गई। राजेन्द्र विद्यालय में वीवीपेट मशीन का  प्रदर्शन किया गया। यहां राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय पहाडगंज की बालिकाओं ने नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया।

    इस अवसर पर प्रधानाचार्या श्रीमती उषा कच्छावा, श्रीमती कौशल्या शर्मा, डॉ. वीणा शाह एवं श्री उदय सिंह उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें