शनिवार, 9 दिसंबर 2017

| बाड़मेर महिला ने ढाई साल की बेटी के साथ टांके में कूद की आत्महत्या, पीहर का अारोप हत्या की



| बाड़मेर  महिला ने ढाई साल की बेटी के साथ टांके में कूद की आत्महत्या, पीहर का अारोप हत्या की 

{घटना के समय पति घर से बाहर मजदूरी पर गया था


बायतुथाना क्षेत्र के भीमडा गांव में एक विवाहिता ने ढाई वर्षीय मासूम के साथ टांके में कूद आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को टांके से बाहर निकाला गया। आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है, हालांकि ससुराल पक्ष का कहना है कि विवाहिता मानसिक रूप से परेशान रहती थी। घटना के समय पति घर से बाहर मजदूरी पर गया हुआ था। जबकि पीहर पक्ष ने पति, जेठ, देवर, सास-ससुर पर मां-बेटी की हत्या कर टांके में डालने का आरोप लगाया है। इस आशय की रिपोर्ट पुलिस थाना बायतु में दी गई है।

थानाधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि भीमडा निवासी चूकी उर्फ चंद्रावती(29) पत्नी प्रहलादराम मेघवाल ने ढाई वर्षीय बेटी झम्मू के साथ टांके में कूद आत्महत्या कर ली। घटना के बाद मौके पर पहुंच दोनों के शव को टांके से बाहर निकाला गया। घटना की सूचना विवाहिता के पीहर पक्ष को दी, लेकिन देर रात तक पीहर पक्ष मौके पर नहीं पहुंचा। ऐसे में शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा। विवाहिता के 4 लड़कियां और एक लड़का है। पिछले काफी समय से मानसिक रूप से बीमार है और दवाइयां भी ले रही थी। फिलहाल शव को उसके ही घर पर रखा गया है। पुलिस पीहर पक्ष के पहुंचने के बाद ही पोस्टमार्टम करवाएगी।

भाई ने करवाया दहेज हत्या का मामला दर्ज

मेहरारामपुत्र उकाराम मेघवाल निवासी हरियाली ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसकी बहन चूकी की शादी 10 साल पहले भीमडा निवासी प्रहलादराम मेघवाल के साथ हुई थी। पिछले काफी समय से चूकी को उसके ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। शुक्रवार को पति प्रहलादराम, जेठ तांबलराम, देवर किशनाराम, ससुर लोंगाराम सास ने मारपीट कर हत्या कर दी। इस दौरान बीच में आई झम्मू की भी हत्या कर दी। इसके बाद शवों को टांके में डाल दिया। हालांकि देर रात तक पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें