सोमवार, 20 नवंबर 2017

बाड़मेर शहर में भीड वाले क्षेत्रों में विद्युत ट्रान्सफार्मर चैक करने के निर्देश



बाड़मेर शहर में भीड वाले क्षेत्रों में विद्युत ट्रान्सफार्मर चैक करने के निर्देश
साप्ताहिक समीक्षा बैठक में पानी, बिजली, चिकित्सा व्यवस्थाओं की समीक्षा




बाड़मेर, 20 नवंबर। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई की अध्यक्षता में सोमवार को बिजली, पानी, चिकित्सा व्यवस्थाओं की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित हुई। इस दौरान उन्होने जोधपुर विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियन्ता एम.एल. जाट को शहर में भीड़भाड वाले क्षेत्रों में लगे विद्युत ट्रान्सफार्मर चैक करवाने के निर्देश दिए ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित न हो।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने डिस्कॉम के अधिकारियों को पं. दीनदयाल उपाध्याय विद्युतिकरण के कार्य की प्रभावी मॉनिटरिंग कीे जाकर प्रगति लाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होने पेयजल योजनाओं तथा नई सीएचसी एवं पीएचसी को प्राथमिकता से विद्युत कनेक्शन जारी करने के निर्देश दिए। उन्होने जलदाय विभाग के अधिकारियों को पानी की पाईप लाइनों से अवैध कनेक्शन हटाने की कार्यवाही सुनिश्चित करने तथा अवैध कनेक्शन करने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने, जलाशयों की नियमित सफाई करवाने, खराब हैण्डपम्पों की मरम्मत कराने तथा जिले में आर ओ प्लांट सुचारू रूप से संचालित करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को जिले में 104, 108 सहित अन्य विभागीय एम्बुलेन्स को चालू हालत में रखने के निर्देश दिए ताकि लोगों को राहत मिल सकें। उन्होने परिवार कल्याण कार्यक्रम में गति लाने तथा स्वयं सेवी संस्थाओं के साथ बैठक आयोजित कर मेगा परिवार कल्याण के केम्प आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होने वरिष्ठ नागरिकों के लिए अलग से काउन्टर लगाने के निर्देश दिए तथा जिले में चिकित्साल्यों में सघन निरीक्षण कर चिकित्सकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उन्होने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना एवं ग्रामीण गौरव पथ के प्रगतिरत कार्य शीध्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही निर्माण कार्यो में गुणवता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने क्षतिग्रस्त सड़कों के पेचवर्क का कार्य प्राथमिकता से कराने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होने रूडिप के अधिकारियों को सीवरेज कार्य के तहत प्रोपर्टी कनेक्शन का कार्य प्राथमिकता से करवाने के निर्देश दिए।

बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियन्ता जे.आर. जीनगर, डिस्कॉम के मांगी लाल जाट, जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियन्ता हजारी राम, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चोधरी, रूडिप के अधिशाषी अभियन्ता बंशीधर पुरोहित सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें