रविवार, 22 अक्तूबर 2017

नेपाली मूल के 3 मानव तस्कर गिरफ्तार, 20 लड़कियों को भेज चुके कुवैत


नेपाली मूल के 3 मानव तस्कर गिरफ्तार, 20 लड़कियों को भेज चुके कुवैत
VIDEO: नेपाली मूल के 3 मानव तस्कर गिरफ्तार, 20 लड़कियों को भेज चुके कुवैत
उत्तराखंड की उधमसिंहनगर पुलिस ने नेपाल मूल के तीन मानव तस्करों को गिरफ्तार कर नेपाल की 6 युवतियों को बरामद किया है. जांच-पड़ताल में गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पुलिस के हाथ कई अहम सुराग भी लगे हैं. इससे पहले भी उत्तराखंड पुलिस नेपाल के मानव तस्करों को पकड़ चुकी है.




पुलिस की पड़ताल में गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने मानव तस्करों के एक अंतर्राष्ट्रीय गैंग का खुलासा भी किया है. पुलिस के अनुसार नेपाल में मानव तस्करी गैंग से जुड़े ये आरोपी नेपाल की युवतियों को विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर दिल्ली से टूरिस्ट वीजा के माध्यम से कुवैत और दुबई भेज देते थे.




टूरिस्ट वीजा पर कुवैत गई लड़कियों के सामने वापसी का भी कोई मौका नहीं रह पाता था और ऐसे में ये युवतियां हमेशा के लिए विदेश में ही फंस कर रह जाती थी. पकड़े गए इन अंतर्राष्ट्रीय मानव तस्करों की सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल दिल्ली के द्वारिका क्षेत्र में तस्करों द्वारा छिपा कर रखी गई नेपाल की 6 अन्य युवतियों को बरमाद करने का प्रयास कर रही है.उधमसिंहनगर के एसएसपी सदानंद दाते ने बताया कि गैंग के सदस्य अब तक नेपाल की 20 लड़कियों को भारत से कुवैत और दुबई भेज चुके हैं. पुलिस द्वारा जिन 6 नेपाली युवतियों को इन मानव तस्करों से छुड़वाया गया है वो मूल रूप से नेपाल के सिन्धुपाल्चोक जिले की रहने वाली हैं. पुलिस मामले की तह तक जाने का प्रयास कर रही है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें