शुक्रवार, 22 सितंबर 2017

जैसलमेर स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत रामदेवरा में सफाई अभियान रविवार को



जैसलमेर स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत रामदेवरा में सफाई अभियान रविवार को
जिला कलक्टर श्री मीना ने कलेक्ट्रेट परिसर के सभी अधिकारीगण/कार्मिकों को इसमें
सम्मिलित होेने के लिए दिए निर्देष
जैसलमेर, 22 सितम्बर। राष्ट्रव्यापी स्वच्छता अभियान ’’ स्वच्छता ही सेवा ’’ पखवाडा ग्रामीण और शहरी के अन्तर्गत जिले के सुविख्यात तीर्थ स्थली रामदेवरा स्थित ग्रामपंचायत मुख्यालय पर 24 सितम्बर, रविवार को प्रातः 9ः00 बजेः सफाई अभियान का आयोजन रखा गया है।

जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना ने इस संबंध में एक आदेष जारी कर रामदेवरा में आयोजित सफाई अभियान के दौरान जिला कलक्टेªट कार्यालय जैसलमेर परिसर के समस्त अधिकारीगण/कर्मचारी को निर्देषित किया है कि वे आवष्यक रुप से इसमें भाग लेना सुनिष्चित करेंगे। आदेषानुसार मुख्य कार्यकारी अधिकारी,जिला परिषद जैसलमेर को इस अभियान क लिए नोडल अधिकारी लगाया गया है इसलिए वे संपूर्ण व्यवस्थाएॅं समय रहते संुव्यवस्थित ढंग से सुसम्पादित करना सुनिष्चित करावें।

---000----

पंचायत उप चुनाव 2017 को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय के मुख्य संबंधित अनुभाग/नियंत्रण कक्ष में

कार्यरत सभी कार्मिक राजकीय अवकाषों शनिवार व रविवार को भी उपस्थित रहेगें




जैसलमेर, 22 सितम्बर। जिले में वर्तमान में पंचायत उप चुनाव 2017 को बेहतरीन ढंग से सुसम्पन्न करवाए जाने को दृष्टिगत रखते हुए 23 सितम्बर को शनिवार और 24 सितम्बर को रविवार राजकीय अवकाषों के दौरान भी चुनाव कार्य से संबंधित विभिन्न कार्यालयों को यथावत खुला रखे जाने के लिए निर्देष प्रदान किये गए है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) (एडीएम) जैसलमेर के.एल.स्वामी ने इस संबंध में एक आदेष जारी कर बताया कि इन राजकीय अवकाष के दिवस भी जिला कलक्टर कार्यालय जैसलमेर के निर्वाचन , न्यायिक और पूल अनुभाग कार्यरत रहेगें। इसी प्रकार अतिरिक्त जिला कलक्टर कार्यालय के साथ ही प्रभारी स्टोर ,तामिली एवं जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष तथा हैल्प लाईन प्रकोष्ठ में कार्यरत सभी कार्मिकों को उक्त दोनों राजकीय अवकाष के दिन भी अनिवार्य रुप से कार्यालय में उपस्थित होकर सुचारु रुप से राज्य कार्य सुम्पिादित करने के लिए निर्देषित किया गया है। इस अवधि का इन्हें नियमानुसार क्षतिपूर्ति अवकाष देय होगा। इस आदेष की कड़ाई से अक्षरषः पालना की जावें।

--000--

नेषनल डिजास्टर मैनेजमेंट गाईडलाईन्स स्कूल सैफ्टी पाॅलिसी 2016 के संबंध में कार्ययोजना हेतु

महत्वपूर्ण बैठक शनिवार को




जैसलमेर, 22 सितम्बर। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देषानुसार वर्ष 2016 में ’’ नेषनल डिजास्टर मैनेजमेंट गाईडलाईन्स स्कूल सैफ्टी पाॅलिसी ’’जारी की गई है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस गाईडलाईन की अनुपालना किए जाने को लेकर आदिनांक तक की कार्यवाही ,बचाव एवं सुरक्षा के सम्बन्ध में आवष्यक तैयारियों और कार्ययोजना के लिए जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना की अध्यक्षता में 23 सितम्बर शनिवार को प्रातः11 बजेःएक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन रखा गया है।

उन्होंने इस बैठक में सम्मिलित होने वाले समस्त संबंधित पदाधिकारीगण को निर्देषित किया गया है कि वे बिन्दुवार सूचनाओं के साथ नियत समय पर आवष्यक रुप से उपस्थित होवें।

--000--

दिव्यांगो के आॅनलाईन पंजीयन की अंतिम तिथि 24 सितम्बर को

जरुरतमंद दिव्यांग इस सुअवसर का भरपूर लाभ उठाए

जैसलमेर 22 सितम्बर। दिव्यांगो का पंजीयन का कार्य ई-मित्र अटल सेवा केन्द्र पर आॅनलाईन किया जा रहा है। हिम्मत सिंह कविया सहायक निदेषक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने बताया कि दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत अधिसूचित 21प्रकार की निःषक्तता के दिव्यांगो के पंजीयन का कार्य 24 सितम्बर 2017 तक ही किया जाएगा। उन्होने बताया जो कोई भी दिव्यांग जिसने अभी तक अपना पंजीयन नही कराया है तो वे अपने दस्तावेज ई-मित्र या अटल सेवा केन्द्र पर ले जाकर अपना पंजीयन जरूर करवा लें । ई-मित्र या अटल सेवा केन्द्र पर पंजीयन नि-षुल्क किया जा रहा है। उन्होने बताया कि अब तक 8589 दिव्यांगों द्वारा अपना पंजीयन आॅनलाईन करा लिया है। उन्होनंे जिले के ऐसे जरुरतमंद लोगों से विषेष आग्रह किया हे कि वे इस सुअवसर का पूरा-पूरा लाभ उठाएॅं।

-----000-----

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें