edvertise

edvertise
barmer

सांसद पटेल ने की नितिन गडकरी से मुलाकात कर अतिवृष्टि एवं बाढ़ से क्षतिग्रस्त सडको व पुलो का पुर्ननिर्माण  लिए CRF से  विषेश राषि आवंटित करवाने की मांग 



नईदिल्ली। जालोर-सिरोही लोकसभा सांसद देवजी पटेल ने नईदिल्ली में गुरुवार को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर झेरडा (गुजरात) से सिरोही राज्यमार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग में निर्माण करवाने एवं संसदीय क्षैत्र में अतिवृष्टि एवं बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त सडको व पुलो की मरम्मत व पुर्ननिमार्ण के लिए CRF से  विषेश राषि आवंटित करवाने की मांग रखी।


Image may contain: 2 people, people sitting and indoor

झेरडा से सिरोही राज्यमार्ग को राष्ट्रीय मार्ग में निर्माण करवाया जायें: सांसद देवजी पटेल ने सोमवार को केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के दौरान बताया कि गुजरात स्थित डीसा से धानेरा राष्ट्रीय राज्यमार्ग (168 ए) घोषित किया गया है। गुजरात स्थित झेरडा से सिरोही राज्यमार्ग वाया मंडार, रेवदर होते हुए यह मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच 62) से मिल जाता है। झेरडा से सिरोही मार्ग पर दिन प्रतिदिन गाडियांे की संख्या बढती जा रही हैं। दोनो तरफ से यह सडक राष्ट्रीय राजमार्ग से मिलने के कारण भारी वाहनों को आवागमन बढता जा रहा हैं। उन्होंने मंत्री से झेरडा से सिरोही मार्ग पर यातायात के बढते दबाव को देखते हुए इस मार्ग को राष्ट्रीय राज्यमार्ग घोषित कर निर्माण करवाने की मांग की।

अतिवृष्टी एवं बाढ सें क्षतिग्रस्त सड़को एवं पूलो के मरमत एवं पुर्ननिर्माण हेतु ब्त्थ् से विषेष राषि निर्गत करवाई जायें: पटेल

सांसद पटेल ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकत के दौरान बताया कि राजस्थान प्रदेश के जालोर-सिरोही संसदीय क्षेत्र में जुलाई माह में लगातार हुई मूसलाधार बारिश (औसत से लगभग 251 प्रतिषत से ज्यादा बारिष हुई) जिसके कारण नदियों एवं नालों के जलस्तर व तेज बहाव के कारण कई बांध टूट गये। जिससे जालोर सिरोही संसदीय क्षेत्र की अनेक महत्वपूर्ण सडके लगभग 350 जगहो से और कई पुलिये पुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए व प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजनान्तर्गत निर्मित एवं निर्माणाधिन सड़कें भी पानी के बहाव से जगह-ंजगह से टूट गई हैं। लगातार बारिष में साधनों के आवागमन से भी कई सड़क क्षतिग्रस्त हुई हैं। सांसद पटेल ने केन्द्रीय मंत्री गडकरी से आग्रह करते हुए कहा कि अतिवृष्टि एवं बाढ के कारण क्षतिग्रस्त सडको व पुलो के मरम्मत व पुर्ननिमार्ण के लिए ब्त्थ् से विषेष राषि आवंटन करवाई जाए।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top