edvertise

edvertise
barmer

खबर जालौर से :- नर्मदा मुख्य केनाल का लिया जायजा , दर्जनों गांवों का दौरा कर सुनी बाढ़ पीडितों समस्या , आबादी क्षेत्रों में से पानी की निकासी के जल्द प्रबंध करे - सांसद पटेल 

 
सांसद पटेल ने लिया नर्मदा मुख्य केनाल का जायजागुरूवार को क्षेत्रिय सांसद देवजी पटेल ने विभागीय अधिकारिया के साथ नर्मदा नहर के मुख्य केनाल का जायजा लिया। उन्होंने क्षेत्र में अतिवृष्टि एवं बाढ़ के पानी से जगह-जगह से टूटी नर्मदा नहर का अवलोकन कर विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दियें।
Image may contain: one or more people, people standing, sky, outdoor and nature

सांसद पटेल ने क्षेत्र के स्थानीय ग्रामीणों के साथ बैठकर विभागीय अधिकारियों को भविष्य में नहर निर्माण करने से पूर्व वारिश के जल की निकासी हेतु भी निर्देश दिये ताकि भविष्य में बाढ़ या अतिवृष्टि के दौरान नहर न टूटे तथा न ही क्षेत्र में किसी प्रकार की जन-धन हानी हो। वर्ष 2015 में आई बाढ़ से नर्मदा मुख्य नहर टूट गई थी, जिसका निर्माण करवाया गया था, लेकिन जगह-जगह पर बाढ़ के पानी की निकासी हेतु आवश्यकतानुसार साईफन न होने से पुनः नहर टूट गई हैं। अतः इस बार निर्माण करने से पूर्व विशेष ध्यान रखने की बात कही।

सीलू गांव में मुख्य आबादी में पानी निकासी हेतु आवष्यक प्रबंध किया जायें
सांसद पटेल के दौरे के दौरान उन्होंने सीलू गांव की मुख्य आबादी में पानी भराव की स्थिति को देखकर सार्वजनिक निर्माण विभाग के एईन मदनलाल को सीलू गांव की आबादी में पानी निकासी हेतु उपरी रपट निर्माण करवाने के निर्देश दिये।
Image may contain: 2 people, crowd and wedding

सांसद पटेल ने इन गांवों की किया दौरा
सांसद पटेल ने गुरूवार को सांचोर विधानसभा के अगार, कीलवा, पहाड़पुरा, गोलासन, भडवल, लालपुर, कोड, धुडवा, सीलू, गंगासरा, अचलपुर सहित नेहड़ क्षेत्र के दर्जनों गांवों का दौरा कर बाढ़ पीडितों से रूबरू होकर समस्या सुनी तथा प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये।
Image may contain: 8 people, outdoor

जैन वर्धमान परिषद ने बाढ़ पीडितों को सहायता
जैन वर्धमान परिषद चेरिटेबल ट्रस्ट ने गुरूवार को क्षेत्र में बाढ़ पीडितों के लिए राशन सामग्री सहित आवश्यक वस्तुओं की सहायता की।
Image may contain: 7 people, people standing and outdoor

इस अवसर पर प्रधान टाबाराम मेघवाल, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष जामाराम चैधरी, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष पुरेन्द्र व्यास, पार्षद भागीरथ व्यास, नर्मदा नहर अधीक्षण अभियंता अरविंद माथुर, अधिशांषी अभियंता महेश मीणा, पीड्ब्ल्यूडी एईन मदनलाल, पूर्व उप प्रधान भावाराम पुरोहित, भामाशाह पवन मेहता, सुरेश बोकडिया, राजाराम पूर्व सरपंच, दूर्गाराम चैधरी, डूंगराराम, बाबुनाथ गुन्दाऊ सहित स्थानीय लोग मौजुद थे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top