रेल यात्रियों से वसूली करने का आरोपी जीआरपी कांस्टेबल सस्पेंड

रेल यात्रियों से वसूली करने का आरोपी जीआरपी कांस्टेबल सस्पेंड
राजस्थान के बाड़मेर से शुक्रवार शाम 6 बजे रवाना हुई मालाणी एक्सप्रेस ट्रेन में जीआरपी कांस्टेबल द्वारा यात्रियों से वसूली का मामला सोने आया है.इसके बाद जीआरपी एसपी ललित माहेश्वरी ने कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है. मामले की जांच बाड़मेर थाना प्रभारी को सौंपी गई है. वे इस पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट जोधपुर के जीआरपी एसपी को भेजेंगे.




जानकारी के अनुसार बाड़मेर से मालाणी एक्सप्रेस गाड़ी शाम 6 बजे रवाना हुई थी. इस दौरान कुछ यात्री जनरल का टिकट लेकर स्लीपर कोच में चढ़ गए थे. इस दौरान ट्रेन गार्ड नरपतसिंह यात्रियों से अवैध वसूली करने लगा. ट्रेन में सवार बाड़मेर शहर के बलदेव नगर निवासी हरीश मूढ़ ने कांस्टेबल के अवैध वसूली करने का वीडियो बना लिया और कांस्टेबल के वसूली की शिकायत रेल मंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट कर दी. इसके एक घंटे में ही कांस्टेबल नरपतसिंह को जोधपुर जीआरपी एसपी ललित माहेश्वरी ने सस्पेंड कर दिया. मामले की जांच बाड़मेर जीआरपी पुलिस थाना इंचार्ज उम्मेदसिंह को दी गई है. एक ट्वीट का इतना असर पहली बार देखने को मिला है. मामला बायतु के पास का है, लेकिन ट्रेन बालोतरा पहुंची तब तक कांस्टेबल संस्पेंड हो चुका था.




बता दें कि मालाणी एक्सप्रेस में प्रत्येक स्लीपर कोच में गार्ड लगाए गए हैं, जिनका काम यात्रियों की सुरक्षा का है. जबकि वे ट्रेन में सवार यात्रियों से ही वसूली मे लग गए. शिकायत को एसपी ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल इस पर कार्रवाई की.

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top