मंगलवार, 1 अगस्त 2017

40 लोगों के संपर्क में थी ये लड़की, घर से नाश्ता लेने गई और फिर...

40 लोगों के संपर्क में थी ये लड़की, घर से नाश्ता लेने गई और फिर...


इंदौर। 9 महीने पहले घर से नाश्ता लेने निकली कांग्रेस की युवा नेत्री ट्विंकल डागरे का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। अपनी बेटी के लिए परेशान ट्विंकल के माता-पिता ने उसे तलाशने और उसके आरोपियों को सजा दिलवाने के लिए सोशल मीडिया पर कैम्पेन छेड़ रखा है। उसकी मां ने तो बेटी के प्रकरण की जांच सीबीआई को सौंपने की बात पर अनशन कर आत्मदाह की धमकी दी थी। पढ़ें, नाश्ता लेने गई पर लौटी नहीं...



40 लोगों के संपर्क में थी ये लड़की, घर से नाश्ता लेने गई और फिर...



- कांग्रेस नेत्री ट्विंकल पिता संजय डागरे (22) महेश यादव नगर के समीप रहती थी। ट्विंकल 16 अक्टूबर से लापता है। पुलिस के मुताबिक वह सुबह नाश्ता लेने निकली थी, लेकिन उसके बाद आज तक वापस नहीं लौटी।




- ट्विंकल एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी। पिता संजय के मुताबिक वह पहले भाजपा से जुड़ी थी। रहस्यमय ढंग से गायब होने के कुछ समय पहले उसने भाजपा छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन कर लिया था। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थी।




- ट्विंकल का फोन 16 अक्टूबर के बाद से बंद आ रहा है। उसकी कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस अभी तक 40 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है। उसकी आखिरी लोकेशन मरीमाता चौराहे पर ट्रेस हुई थी। माता-पिता को ये आशंका है कि भाजपा के एक नेता ने उसका मर्डर करवा दिया है।




- ट्विंकल के माता-पिता ने पुलिस को बताया था कि गायब होने के बाद उसने एक नए नंबर से कॉल कर सूचना दी कि उसे बाणगंगा इलाके में एक मकान के बाथरूम में टॉयलेट शीट के नीचे गाड़ रहे हैं। जब पुलिस परिजन के साथ मौके पर गई तो वहां कुछ नहीं मिला। इसके बाद से पुलिस मामले को संदिग्ध मानकर चल रही है।




- ट्विंकल के पिता संजय ने इस मामले में भाजपा नेता जगदीश करोतिया पर संदेह करते हुए उसका नार्को टेस्ट कराने की मांग की थी। जबकि करोतिया उन्हीं पर शक जताते हैं, इसके जवाब में संजय ने खुद उनका भी नार्को टेस्ट करवाने की मांग की थी।







सोशल मीडिया पर एक्टिव थी ट्विंकल

- ट्विंकल राजनीति के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव थी। वह भाजपा और कांग्रेस के कई नेताओं से सीधे जुडी हुई थी। उसके दो एफबी एकाउंट्स थे। वह इन दोनों आइडी पर लगातार राजनैतिक गतिविधियों की फोटो पोस्ट करती थी।




- पुलिस सूत्रों की मानें तो ट्विंकल अपने पिता के खिलाफ भी एक बार रिपोर्ट दर्ज करवा चुकी है। वह कुछ समय पहले खुद को एक व्यक्ति की पत्नी होना बताकर भी इलाके के गणेश मंदिर में हंगामा कर चुकी है।




सोशल मीडिया पर कैम्पेन

- अपनी बेटी के लिए इंसाफ मांगने के लिए ट्विंकल की मां ने वॉट्सऐप पर एक कैम्पेन छेड़ रखा है, साथ ही परिजन अनशन पर बैठे हैं। ट्विंकल की मां रीता ने तो लेटर लिखते हुए धमकी दी है कि यदि बेटी के मामले को सीबीआई को नहीं सौंपा गया तो वह आत्मदाह कर लेगी। गुरुवार शाम पुलिस ने रीता को अनशन से उठाकर अस्पताल में भर्ती किया है। डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा का कहना है कि रीता अपनी बेटी के मामले में CBI जांच की मांग करने आई थी। पुलिस को इससे कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन इसकी अनुमति देना पुलिस के हाथ में नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें