edvertise

edvertise
barmer


ग्रेट इंडियन पॉलिटिक्स! जयपुर में दलित के घर 'मेहमान' बनकर पहुंचे शाह-राजे, पंगत में बैठकर खाई दाल-रोटी
जयपुर।ग्रेट इंडियन पॉलिटिक्स! जयपुर में दलित के घर 'मेहमान' बनकर पहुंचे शाह-राजे, पंगत में बैठकर खाई दाल-रोटी


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तीन दिवसीय राजस्थान दौरे के आखिरी दिन जयपुर में एक दलित परिवार के घर भोजन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री के अलावा प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी और सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी मौजूद रहे।

शाह दोपहर को अजमेर रोड पर सुशीलपुरा बस्ती स्थित रमेश पंचारिया के घर पहुंचे। यहां सीएम के साथ नीचे बैठकर पत्तल दोने में उन्होंने भोजन ग्रहण किया। खाने में दाल, तवा रोटी, खीर और हलवा रखा गया था। शाह के पहुंचने से पहले घर पर मंगल गीत गाने का दौर चला।

शाह के पहुँचने से पहले सरकारी मशीनरी सुबह से ही व्यवथाओं को दुरुस्त करने में लगी रही। सुबह से लगातार हो रही बरसात की वजह से व्यवस्थाएं चाक चौबंद करने में परेशानियां आईं। मेयर अशोक लाहोटी और पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल ने मौके पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का ज़ायज़ा लिया।
बीजेपी नेताओं ने तर्क दिया कि शाह का किसी दलित के घर पर खाना खाना किसी जाती या बिरादरी से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। यह उस परिवार का घर है जो बीजेपी से जुड़ाव रखता है और जिनकी पार्टी में सक्रिय भूमिका है।




ये पहली बार नहीं है जब अमित शाह ने किसी दलित परिवार के घर भोजन किया हो। इससे पहले वे वाराणसी के सेवापुरी जोगियापुर गांव के निषाद बस्ती में भी दलितों के साथ खाना खा चुके हैं। शाह ने इस बस्ती के दलित समाज के गिरिजा प्रसाद बिंद के घर पर भोजन किया था।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top