edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर कनिष्ठ लिपिक भर्ती परीक्षा के दौरान फोटो स्टेट बंद रहेंगे
बाड़मेर, 21 जुलाई। जिला न्यायालय के लिए रविवार को आयोजित होने वाली कनिष्ठ लिपिक भर्ती लिखित परीक्षा के दौरान प्रातः 10 से दोपहर 2 बजे तक परीक्षा केन्द्र के 500 मीटर के दायरे मंे आने वाली समस्त फोटो स्टेट मशीन, फैक्स एवं प्रतिलिपि करने के समस्त साधन बंद रहेंगे।

जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने एक आदेश जारी कर समस्त परीक्षा केन्द्रांे, समस्त फोटो स्टेट एवं फैक्स करने की दुकानांे एवं साइबर कैफे पर इस परीक्षा को निष्पक्ष एवं सुचारू रूप से आयोजित कराने के लिए प्रातः 10 से दोपहर 2 बजे तक प्रतिलिपि करने के समस्त साधनांे को प्रतिबंधित किया है। इस आदेश की अवहेलना करने पर नियमानुसार कानूनी कार्यवाही की जाएगी। कनिष्ठ लिपिक लिखित परीक्षा रविवार को प्रातः 11 से दोपहर 2 बजे तक आयोजित होगी।

हाथकरघा बुनकर प्रतियोगिता 25 को
बाड़मेर, 21 जुलाई। हाथकरघा बुनकर पुरस्कार प्रतियोगिता वर्ष 2017-18 के लिए हाथकरघा बुनकरांे के श्रेष्ठ उत्पादांे के चयन के लिए जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते की अध्यक्षता मंे जिला स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित होगी। जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक घनश्याम गुप्ता ने बताया कि 25 जुलाई को दोपहर 3 बजे जिला स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित होगी।

पालनहारों के भामाशाह, आधार एवं विद्यालय अध्ययन
प्रमाण पत्र नवीन पोर्टल पर होंगे अपडेट

बाड़मेर, 21 जुलाई। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से संचालित पालनहार योजना के अन्तर्गत 0 से 18 वर्ष के लाभ ले रहे पालनहारों को भामाशाह, आधार कार्ड नंबर और बच्चों का शैक्षणिक वर्ष 2017-18 का आंगनबाड़ी केन्द्र पर पंजीकरण एवं विद्यालय में अध्ययन प्रमाण पत्र पालनहार योजना के नवीन एस एस ओ पोर्टल पर अपडेट किया जाएगा।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक डा. समित शर्मा ने बताया कि पालनहार अपने नजदीकी ई-मिल केन्द्र पर जाकर 10 अगस्त, 2017 तक उक्त दस्तावेज अपडेट कराया जाना सुनिश्चित कराएं। ताकि पालनहार योजना के तहत मिलने वाली सहायता राशि का भुगतान समय पर मिल सकें। डॉ. शर्मा ने बताया कि जिन पालनहारों ने बच्चे का शैक्षणिक वर्ष 2016-17 के अध्ययन प्रमाण पत्र विभाग के जिला कार्यालय में जमा नहीं करवाया है वे 31 जुलाई, 2017 तक जमा करवाएं। ताकि इस योजना में देय राशि का भुगतान किया जा सके। निदेशक ने बताया कि बच्चे का आंगनबाड़ी केन्द्र पर पंजीकरण एवं विद्यालय में अध्ययन प्रमाण पत्र का प्रारूप ई-मित्र ,विभाग के जिला कार्यालय एवं विभाग की वेबसाइट ूूूण्ेरमण्तंरंेजींदण्हवअण्पद से प्राप्त किया जा सकता है। इसी तरह शैक्षणिक वर्ष 2017-18 का अध्ययन प्रमाण पत्र एवं जन्म तिथि के अंतर को सही जन्म तिथि संशोधित कर सम्बन्धित ई-मित्र केन्द्र पर जाकर अपडेट किया जा सकता है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top