edvertise

edvertise
barmer



आर सी ए कोषाध्यक्ष ने तथ्य छुपाकर लड़ा चुनाव ,लोढ़ा कमिटी के नियमो को अनदेखा
     पिंकेश के आरसीए कोषाध्यक्ष बनने का सच आया सामने 
एक संघ में रहते दूसरे संघ का चुनाव नहीं लड़ सकते
क्या प्रतापगढ़ जिला कबड्डी संघ के अध्यक्ष पद पर रहते हुए लड़ा था आरसीए का चुनाव

जयपुर राजस्थानक्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष पिंकेश कुमार जैन को लेकर नया  खुलासा सामने आया  । सुबूत इशारा कर रहे हैं कि उन्होंने प्रतापगढ़ जिला कबड्डी संघ के सचिव पद पर रहते हुए आरसीए के कोषाध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा था। 2 जुलाई 2017 को राजस्थान राज्य कबड्डी संघ के सचिव गोविंद एन. शर्मा की ओर से एक पत्र जारी किया गया है जिसमें साफ-साफ लिखा है कि पिंकेश कुमार जैन ही वर्तमान में प्रतापगढ़ जिला कबड्डी संघ के सचिव हैं। राजस्थान राज्य कबड्डी संघ ने पिंकेश के जिला कबड्डी संघ से त्यागपत्र को वैध नहीं माना और 28 मार्च 2017 को जारी संबद्धता प्रमाणपत्र विड्रा-निरस्त कर दिया गया है। इसका मतलब साफ है कि पिंकेश ही वर्तमान में प्रतापगढ़ जिला कबड्डी संघ के सचिव हैं। आर टी आई के जवाब में भी प्रतापगढ़ कबड्डी संघ ने इसका खुलासा किया हैं ,


अगर वह जिला कबड्डी संघ के सचिव हैं तो लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के अनुसार वे आरसीए के कोषाध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ सकते। अब उनके आरसीए कोषाध्यक्ष पद पर बने रहने को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। इतना ही नहीं आरटीआई से मांगी सूचना में प्रतापगढ़ खेल अधिकारी ने 19 जून 17 को लिखा है कि उनके रिकॉर्ड में पिंकेश जैन के इस्तीफा दिए जाने संबंधित कोई जानकारी नहीं है। आरटीआई में यह भी जानकारी दी गई है कि नए चुनाव कराने, किसी पदाधिकारी के त्यागपत्र देने, नए पदाधिकारियों की नियुक्ति आदि संबंधित कोई भी जानकारी कार्यालय रिकॉर्ड में नहीं है।

पिछलेडेढ़ साल में नहीं हुए प्रतापगढ् कबड्‌डी संघ के चुनाव

साफहै कि प्रतापगढ़ जिला कबड्डी संघ के अंतिम चुनाव 26 मार्च 2016 को हुए थे उसके बाद कोई चुनाव हुए हैं या नहीं इसकी जानकारी स्पोर्ट्स काउंसिल, जिला खेल अधिकारी के पास नहीं है। 27 मई 2017 को यह जानकारी स्पोर्ट्स काउंसिल के सचिव को और 30 जून 2017 को उपरजिस्ट्रार, सहकारी समितियां, प्रतापगढ़ ने राजस्थान उच्च न्यायालय, जयपुर के एडवोकेट को यह जानकारी उपलब्ध कराई है। बाड़मेर न्यूज़ ट्रैक  के पास हैं इसके सारे सुबूत।

पिंकेश ने अपनी सफाई में कहा कि मैंने 23 नवंबर 2016 को प्रतापगढ़ जिला कबड्डी संघ के सचिव और प्रगति कबड्डी क्लब के सचिव पद से इस्तीफा दे दिया था। राजस्थान कबड्डी संघ के सचिव गोविंद एन. शर्मा ने 26 जून को रिसीव भी किया था। इतना ही नहीं उपरजिस्ट्रार कार्यालय, प्रतापगढ़ और जिला कबड्डी संघ के अध्यक्ष को 23 नवंबर, 2016 को ही इस्तीफा दे दिया था। राजस्थान राज्य संघ ने 28 मार्च 2017 को नए पदाधिकारियों की भी घोषणा कर दी थी जिसमें सारांशराज पोरवाल को सचिव बनाया गया था। लेकिन बाद में राज्य कबड्डी संघ ने इसे विड्रा-निरस्त कर दिया।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top