बाड़मेर। बिजली कर्मचारी पर जानलेवा हमला, गंभीर रूप से घायल , विरोध में कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार,कल करेगे अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर प्रदर्शन 


बाड़मेर। बाधित विधुत आपूर्ति सुचारू कर जीएसएस पर पहुंचे तकनीकी कर्मचारी के साथ ग्रामीणों ने जानलेवा हमला कर दिया जिससे कर्मचारी गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना के बाद कर्मचारी को बायतु अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उसके सिर में चोट होने के कारण राजकीय चिकित्सालय बाड़मेर में रैफर भर्ती कराया गया। जहां उसका उपचार चल रहा हैं। वहीं जानलेवा हमले की इस घटना के बाद विरोध स्वरूप शहर द्वितीय के कर्मचारियों ने कार्य का बहिष्कार किया एवं आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक कार्य नहीं करने का ऐलान किया। इस घटना के विरोध शुक्रवार को विधुत विभाग के सभी कर्मचारी संगठनों के कर्मचारी अधीक्षण अभियंता मुख्यालय पर प्रदर्षन कर आरोपियों की गिरफ्तार की मांग करेगे।

Image may contain: 1 person

विधुत विभाग के बाड़मेर शहर के उपखण्ड द्वितीय के अधीन 33/11 केवी सब स्टेषन चवा पर कार्यरत कर्मचारी कुंजीलाल मीणा पुत्र रूगनलाल मीणा निवासी लालसोट दौसा हाल तकनीकी सहायक चवा सुबह करीब 11 बजे क्षेत्र में बाधित विद्युत आपूर्ति को सुचारू कर जीएसएस पर पहुंचा तो इस दौरान गांव के कुछ लोगो ने विद्युत आपूर्ति को लेकर उसके साथ गाली गलोच करते हुए धमकाया और कुछ ही देर में करण सारण, विरेन्द्र सारण एवं मोबताराम सारण तीनों पुत्र मानाराम सारण निवासी रावतसर सहित पांच सात जनेएक गाड़ी में बैठकर जीएसएस पहुंच गए एवं कर्मचारी कुंजीलाल मीणा के साथ तलवार, लाठियों एवं सरियों से जानलेवा हमला कर दिया उसके चिल्लाने पर जीएसएस के ठेका कर्मचारी मौके पर पहुंचा एवं अन्य कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे। तब तक कुंजीलाल के बेहोश होने पर आरोपी उसे मरा हुआ समझकर भाग गए।
घटना के बाद कर्मचारी को बायतु अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से बाड़मेर रैफर किया गया। वहीं इस मामले में  कनिष्ठ अभियंता राजेष मीणा ने पुलिस थाना बायतु में राजकार्य में बाधा पहुंचाने, जानलेवा हमला करने एवं जातिगत शब्दो से अपमानित करने का मामला दर्ज कराया हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया हैं। मामले की जांच पुलिस उपधीक्षक एससी एसटी सेल बाड़मेर करेगे।
कल अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर करेगे प्रदर्शन बाड़मेर जिले में पिछले करीब एक माह में विभिन्न जगह पर कर्मचारियों के साथ मारपीट की लगातार हो रही घटनाओं के विरोध में शुक्रवार को सभी संगठनों के जिले भर के कर्मचारी संयुक्त रूप से अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर प्रदर्षन करेगे आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने के साथ ही कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम करने को लेकर प्रदर्षन कर प्रबंध निदेषक, पुलिस अधीक्षक, जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौपा जाएगा।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top