edvertise

edvertise
barmer



अजमेर।आरपीएससी: श्याम सुंदर शर्मा को बनाया चेयरमेन, अभी हैं आयोग में मेम्बर
आरपीएससी: श्याम सुंदर शर्मा को बनाया चेयरमेन, अभी हैं आयोग में मेम्बरराजस्थान लोक सेवा आयोग में श्याम सुंदर शर्मा अगले अध्यक्ष होंगे। शर्मा मौजूदा वक्त आयोग में सदस्य हैं। सरकार और राजभवन ने उन्हें टेलीफोन पर अध्यक्ष पद संभालने को कहा है। लेकिन आयोग अधिकृत आदेशों की प्रतीक्षा कर रहा है। आदेश मिलने के बाद शर्मा को विधिवत कार्यभार सौंपा जाएगा।

डॉ. ललित के पंवार का कार्यकाल सोमवार को पूरा हो गया था। उनके बाद सरकार ने अधिकृत रूप से किसी को अध्यक्ष नहीं बनाया। आयोग के नियमानुसार पंवार सबसे वरिष्ठ सदस्य आर. डी. सैनी को कार्यभार सौंपकर चले गए। मंगलवार शाम सरकार और राजभवन ने श्याम सुंदर शर्मा को टेलीफोन पर अध्यक्ष पद संभालने को कहा।

हालांकि राजस्थान लोक सेवा आयोग को अधिकृत आदेश का इंतजार है। आदेश मिलते ही शर्मा को कार्यभार सौंपा जाएगा।

शर्मा अभी हैं सदस्य

श्याम सुंदर शर्मा वर्तमान में आयोग के सदस्य हैं। उनकी नियुक्ति भाजपा सरकार ने करीब दो साल पहले की थी। उनके अलावा आयोग में आर. डी. सैनी, सुरजीत लाल मीणा, के. आर. बागडिय़ा, राजकुमारी गुर्जर और एस. एस. राठौड़ सदस्य हैं।

गौरान भी सदस्य से बने थे अध्यक्ष

तत्कालीन कांग्रेस राज में वर्ष 2013 में डॉ. हबीब खान गौरान भी आयोग में सदस्य रहते हुए अध्यक्ष बने थे। इसको लेकर कई सदस्यों में आंतरिक तौर पर नाराजगी भी रही। हालांकि कई विवादों के चलते डॉ. गौरान ने साल 2014 में पदभार त्याग दिया था।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top