edvertise

edvertise
barmer



 जालोर राजस्थान सम्पर्क पोर्टल के मामलों का शत प्रतिशत निस्तारण करें- कलक्टर
जालोर 17 जुलाई - जिला कलक्टर एल.एन. सोनी ने कहा कि आगामी माह से ‘‘सीएम हैल्पलाईन‘‘ प्रारभ्भ होने वाली है इसलिए सभी विभाग राजस्थान सम्पर्क पोर्टल के तहत लम्बित मामलों का तत्काल निस्तारण कर इसे न्यूनतम स्तर पर लाये वही एक माह से अधिक अवधि के मामलों का शत प्रतिशत निस्तारण किया जाना सुनिश्चित करें।

जिला कलक्टर सोनी सोमवार को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में साप्ताहिक समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थें। उन्होनें कहा कि आगामी अगस्त माह से ‘‘सीएम हैल्पलाईन‘‘ प्रारभ्भ होगी जिसमें टोल फ्री नम्बर पर भी कोई भी व्यक्ति अपनी परिवेदना दर्ज करवा सकेगा तथा दर्ज मामलों का निस्तारण प्रथम प्राथमिकता से करना होगा इसलिए सभी जिला स्तरीय अधिकारी अपने-अपने विभागों से सम्बन्धित राजस्थान सम्पर्क पोर्टल के तहत लम्बित मामलों का निस्तारण करे साथ ही 30 दिवस से अधिक अवधि के मामलों में विशेष प्रयास कर उनका शत प्रतिशत निस्तारण करें। उन्होनें कहा कि इसी प्रकार विभिन्न विभागों में गठित विभिन्न समितियों बैठकों की भी माॅनिटरिंग अब राज्य स्तर से होगी इसलिए सम्बन्धित विभाग सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा चाही गई सूचनाओं को भिजवाने के साथ ही मंगलवार को प्रातः 10.00 बजे अपने विभाग के नियुक्त अधिकारी एवं कम्प्यूटर आॅपरेटर को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में अनिवार्य रूप से भिजवाये ताकि उन्हें आवश्यक प्रशिक्षण दिया जा सकें।

उन्होनें बैठक में भीनमाल बाई पास पर बनने वाले गौरव पथ की समीक्षा करते हुए डिस्कांम व जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को निर्देशित किया कि वे नगर परिषद के आयुक्त के साथ मौके की स्थिति को देखते हुए विधुत व जलदाय की पाईप लाईनों को मध्य में बनने वाले डिवाईडर में शामिल करे तथा उसके अनुरूप अपनी रिपोर्ट भी दें। उन्होने जालोर नगर परिषद के आयुक्त को निर्देश दिये कि सुन्देला तालाब के पास में सीवरेज लाईन कार्य, तालाब में नावें चलाने के लिए आवश्यक अनुमतियाॅं व संसाधन तथा तालाब का पानी शुद्व करने आदि के लिए विशेष रूप से प्रयास करें। उन्होनें जल संसाधन विभाग के अधिशाषी अभियन्ता को ताबाल के किनारे पिचिंग कार्य को करने के निर्देश दिए। उन्होनें एनआरएचएम के अधिशाषी अभियन्ता दिनेश जोशी को कहा कि जालोर के सार्वजनिक चिकित्सालय में दुपहिया वाहनों के लिए पार्किग व्यवस्था तथा रेम्प के पास इन्टर लाकिंग व टाईल्स आदि भी शीघ्र लगवाई जानी सुनिश्चित करें। उन्होनें जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को निर्देशित किया कि वे जिले में विभागीय जीएलआर एवं पानी की टंकियों की सूची भिजवाने के साथ ही उनकी सफाई मय तिथि के अंकन की जानकारी दे।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेश बुनकर ने कहा कि गत 1 अप्रैल से अब तक जिन विभागों की विभागीय समितियों की बैठके सम्पन्न हो चुकी है उनका बैठक कार्यवाही विवरण तत्काल भिजवायें। बैठक में सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के उपनिदेशक मनीष भाटी ने सीएमआईएस एवं सीएमआर के सम्बन्ध में जानकारी दी। इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पी.डी. धानिया, डिस्कांम के अधीक्षण अभियन्ता बी.एल. दहिया, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता कमलजीत एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बाबूलाल विश्नोई सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थें।

----000---

बीस सूत्राी कार्यक्रम की बैठक सम्पन्न
जालोर 17 जुलाई - जिला कलेक्टर एल.एन. सोनी की अध्यक्षता में बीस सूत्राी कार्यक्रम की द्वितीय स्तरीय समिति की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें अर्जित प्रगति की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

जिला कलक्टर एल.एन सोनी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आयोजित बैठक में बीस सूत्राी कार्यक्रम में माह जून तक की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि जिन विभागों ने श्रैणी गणना के तहत सी व डी श्रैणी प्राप्त की है वे विशेष रूप से प्रयास कर श्रैणी को सुधारें। उन्होनें कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालयों के निर्माण को बढावा देने के साथ ही प्रधानमंत्राी आवास योजना में भी पात्रा व्यक्यिों को अधिकाधिक लाभाविन्त करें।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेश बुनकर एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थें।

-----000---

स्वाधीनता दिवस समारोह के लिए बैठक मंगलवार को
जालोर 17 जुलाई - जिला कलक्टर एल.एन. सोनी की अध्यक्षता में 18 जुलाई मंगलवार को बैठक आयोजित की जायेगी जिसमें स्वाधीनता दिवस समारोह के जिला स्तरीय समारोह पर आवश्यक विचार विमर्श किया जाकर व्यवस्थाओं का निर्धारण किया जायेगा।

अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेश बुनकर ने बताया कि कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में 18 जुलाई को प्रातः 11.0 बजे आयोजित होने वाली बैठक में 15 अगस्त को जिला मुख्यालय पर मनाये जाने वाले जिला स्तरीय समारोह की आवश्यक व्यवस्थाओं का निर्धारण किया जाकर जिम्मेदारियाॅ तय की जायेगी।

---000---

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top