बाड़मेर  युवा स्वंय सेवको ने किया सरहदी क्षेत्र का भ्रमण
बाड़मेर 17 जुलाई। नेहरू युवा केन्द्र संगठन के निर्देशानुसार नेहरू युवा केन्द्र बाड़मेर द्वारा क्षेत्रीय प्रचार कार्यालयके सहयोग से आयोजित 15 दिवसीय राष्ट्रीय युवा स्वय सेवको के प्रशिक्षणार्थियो को सीमान्त क्षेत्र से रूबरू कराने के उदेश्य से गडरा क्षेत्र की सीमा का भ्रमण नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा समन्वयक ओम प्रकाश जोशी के नेतृत्व में कराया गया।

प्रशिक्षणार्थियो ने गडरा बी0ओ0पी0 पहुचं कर वहा के सैनिको से मुलाकात की तथा उनके द्वारा देश की हिफाजत के लिए उनका अभिनंदन किया। इस अवसर पर सहायक कमाण्डेन्ट जीथ पी0आर0,निरीक्षक भोलादत व उप निरीक्षक छोटन शुक्ला ने प्रतिभागियो को सीमा सुरक्षा बल के बारे में जानकारी दी तथा युवाओ से आह्वान किया उज्ज्वल भविष्य के लिये तथा देश सेवा के लिए अपने कैरियर में सेना का चयन करे।

इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता ईमदाद नोहडी ने सीमा पर रहने वाले ग्रामीणो की संस्कृति से रूबरू करवाने के साथ कठिन परिस्थतियो में भी जीवन जीने की कला की विस्तृत जानकारी युवाओ को प्रदान की ।

पुनम कुड़िया,सुमन ,अनिरूद्व,बशीलाल,महावीर,रमेश ने कहा कि सीमा पर जाकर सैनिको से मिलने का यह प्रथम अवसर है आज हमने जाना वाकई इन सैनिको की बदोलत हम देशवासी चैन की नीद सो रहे है।

प्रतिभागियो ने ऐतिहासिक व पुरातत्व स्थल किराडू के भव्य मंदिरो को भी देखा तथा इससे समझा की हमारी विरासत कितनी समृद्व रही है। युवाओ ने ऐतिहासिक स्थलो के दृश्य अपने मोबाईल कैमरे में कैद किये।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top