edvertise

edvertise
barmer

रानीवाड़ा में क्या है स्थिति - कंट्रोल रूम में भी कोई जानकारी नहीं


जालोर. जिले में अतिवृष्टि व बाढ़ के बाद जिले के रानीवाड़ा क्षेत्र में हालात विकट बने हुए है। तीन दिन से इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों से सम्पर्क नहीं हो पा रहा है। दूसरे प्रदेशों में व्यवसायरत लोगों को अपने घर परिवार की चिंता सता रही है। जिला मुख्यालय पर बनाए गए कंट्रोल रूम में भी रानीवाड़ा की स्थिति को लेकर कोई जानकारी नहीं है। वहीं रानीवाड़ा एसडीएम व कंट्रोल रूम में नम्बर भी बंद हो गए है। रानीवाड़ा क्षेत्र में तीन दिन से बिजली आपूर्ति बंद है। वहां सभी प्रकार की मोबाइल सेवाएं बाधित है। ऐसे में रानीवाड़ा क्षेत्र से बाहर गए हुए व बाहर व्यवसायरत लोगों को अपने परिजनों के बारे में कोई सूचना नहीं मिल रही है। कोड़ी नदी में बहाव होने व गुजरात बार्डर पर बाढ़ की स्थिति के चलते रानीवाड़ा का पूरे क्षेत्र से सम्पर्क कट गया है। वहां लोग किस स्थिति में है और क्षेत्र में बाढ़ की क्या स्थिति है। इस बारे में प्रशासन के पास भी पूरी जानकारी नहीं है। रानीवाड़ा मुख्यालय के सभी अधिकारियों के फोन बंद आ रहे है। 

रानीवाड़ा में क्या है स्थिति - कंट्रोल रूम में भी कोई जानकारी नहीं

देवल बोले-स्थिति विकट
रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल ने बताया कि क्षेत्र में बाढ़ से स्थिति विकट हो गई है। सड़कें टूट गई है व बिजली के पोल गिर गए है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में टेलीफोन सेवा व निजी मोबाइल सेवा प्रदाता कम्पनियों के टॉवर भी बंद पड़े है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही रानीवाड़ा में दूरभाष सेवा सुचारू करवा दी जाएगी। जिससे बाहर रहने वाले लोग अपने परिजनों से सम्पर्क कर सके। देवल ने बताया कि बिजली व मोबाइल सेवा बंद है, लेकिन क्षेत्र में लोग अपने घरों में सुरक्षित है।

टूट गई सड़केंं, गिर खंभे
रानीवाड़ा क्षेत्र में तेज बारिश होने व पानी का बहाव होने से कई जगह सड़कें टूट गई है। कोड़ी नदी पर पानी का बहाव होने से भीनमाल व रानीवाड़ा का सम्पर्क तीन दिन से कटा हुआ है। जेतपुरा बांध टूटने से क्षेत्र की सड़कों को नुकसान हुआ है। वहीं नदी नालों में पानी का बहाव होने से कागमाला, मंडार, मालवाड़ा के पास सड़कें टूट गई है। वहीं बिजली के पोल गिरने से क्षेत्र में बिजली आपूर्ति भी बंद है।

देवासी बोले- हवाई सर्वे करवाओ
पूर्व उप मुख्य सचेतक रतन देवासी ने जिला कलक्टर से जसवंतपुरा व रानीवाड़ा क्षेत्र का हवाई सर्वे करवाकर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। उन्होंने क्षेत्र में मोबाइल सेवा व बिजली आपूर्ति सुचारू करवाने, एनडीआरएफ की टीम रानीवाड़ा में तैनात करने और स्थिति के अनुसार राहत कार्य शुरू करवाने की मांग की है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top