edvertise

edvertise
barmer





बाड़मेर प्रभावी जल निकासी प्रबंधन के साथ शहर मंे व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश
बाड़मेर-जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने शहर मंे विभिन्न स्थानांे पर लिया व्यवस्थाआंे का जायजा।
बाड़मेर, 12 जुलाई। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बुधवार को बाड़मेर शहर मंे विभिन्न स्थानांे पर व्यवस्थाआंे का जायजा लिया। उन्हांेने प्रभावी जल प्रबंधन के साथ क्षतिग्रस्त सड़कांे की मरम्मत करवाने एवं निर्माण सामग्री हटवाने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बुधवार को जिला कलक्टर आवास से होते हुए रायकालोनी रोड़, डिस्काम कार्यालय तक सड़क मार्ग का निरीक्षण किया। उन्हांेने नगर परिषद के आयुक्त श्रवण विश्नोई को समस्त नालों को खुलवाकर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने सड़क पर पड़ी निर्माण सामग्री को तीन दिन मंे हटाकर रास्ता दुरस्त करवाने को कहा। इसी तरह वेणासर नाडी का निरीक्षण कर जिला कलक्टर नकाते ने इसको स्वच्छ एवं विकसित क्षेत्र मंे रूप मंे तब्दील करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने आसपास रहने वाले लोगांे को शौचालय निर्माण के लिए प्रेरित किया। जिला कलक्टर ने शहर की विभिन्न अंदरूनी गलियांे, पुरानी सब्जी मंडी मंे सफाई व्यवस्था का अवलोकन किया। उन्हांेने सब्जी मंडी परिसर मंे दुकानदारांे से पोलीथिन का उपयोग नहीं करने की समझाइश एवं आयुक्त को कपड़े की थैलियां उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलक्टर के साथ उपखंड अधिकारी चेतन कुमार त्रिपाठी, आयुक्त श्रवण विश्नोई, कृषि उपज मंडी के सचिव झब्बरसिंह, एनएचआई के परियोजना निदेशक वीरेन्द्रसिंह, रूडिप के सहायक अभियंता इनके साथ रहे।

जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने पालिका बाजार का निरीक्षण किया। इस दौरान दुकानदारांे ने समस्याआंे से जिला कलक्टर को अवगत कराया। इस पर जिला कलक्टर ने आयुक्त को प्राथमिकता से समस्याआंे का समाधान करने के निर्देश दिए। इसके उपरांत जिला कलक्टर ने चौहटन चौराहे एवं सिणधरी चौराहे तक हाइवे निर्माण कार्य का गहन अवलोकन करने के निर्देश दिए। उन्हांेने तकनीकी समस्याआंे एवं पानी के बहाव की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के संबंधित नेशनल हाइवे अथारिटी के अधिकारियांे को निर्देश दिए। नगर परिषद के क्षतिग्रस्त नाले को भी प्राथमिकता से दुरस्त करवाने के निर्देश दिए गए। जिला कलक्टर नकाते ने समस्त विभागीय अधिकारियांे को आपसी समन्वय से कार्य करने को कहा। जिला कलक्टर ने नगर परिषद के आयुक्त को शास्त्री नगर एवं गांधी नगर मंे बारिश के पानी की समस्या का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर नकाते ने कृषि उपज मंडी परिसर का अवलोकन कर सचिव झब्बरसिंह को दोनांे प्रवेश द्वार स्थल पर सड़क की मरम्मत करवाकर रास्ता सही करवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने कृषि उपज मंडी मंे बारिश के पानी के निस्तारण के लिए समुचित डेªनेज सिस्टम बनाने के निर्देश दिए। उन्हांेने निर्माणाधीन जीरा मंडी के कार्य का निरीक्षण कर गुणवत्ता सुनिश्चित करने के साथ दुकानांे की प्रस्तावित नीलामी प्रक्रिया की समीक्षा की। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कोल्ड स्टोरेज एवं किसान कलेवा केन्द्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाआंे मंे सुधार करने के निर्देश दिए। उन्हांेने कृषि एवं सब्जी मंडी के मध्य दीवार का निर्माण करवाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर नकाते ने सब्जी मंडी के व्यापारियांे से पोलीथिन का उपयोग नहीं करवाने के बारे मंे समझाइश की। साथ ही समस्त विभागीय अधिकारियांे को आपसी समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिए।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top