बाड़मेर करंट लगने से विधुत विभाग के कर्मचारी की मौत



शिव- बाड़मेर के शिव क्षेत्र के राजडाल जीएसएस में शनिवार सुबह 10:40 बजे विद्युत लाइन का कार्य करते समय करंट लगने से लाइनमैन की मौत हो गई।




राजडाल के ग्रामीणो को पता चलते ही सूचना पर डिस्कॉम शिव जीएसएस के कनिष्ट अभियंता कैलाश चौधरी तथा शिव पुलिस को दी। पुलिस व डिस्कॉम विभाग के अइयन कैलाश चौधरी, जईयन केशाराम चौधरी मौके पर पहुंचे। तत्पश्चात शव को शिव अस्पताल पहुंचाया।




जईयन केशाराम चौधरी ने बताया कि जीएसएस पर कार्यरत फुलेरा (जयपुर) निवासी महेश कुमार पुत्र मालीराम जाति कुमावत शनिवार को सुबह को जीएसएस में विद्युत लाईन का कार्य कर रहा था, लाईन मे अचानक करंट लगने से उसकी मौके पर मौत हो गई। करीब एक घण्टे बाद ग्रामीणों की मदद से पुलिस द्वारा मृतक के शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहा डॉक्टरो ने मृत घोषित कर दिया।




संसाधनों की कमी बन रही हादसों का कारण

बिजली विभाग की लापरवाही के चलते क्षेत्र के जीएसएस पर कार्यरत कर्मचारियों के पास पर्याप्त संसाधन नहीं होने से आए दिन श्रमिकों, कर्मचारियों को ऐसे हादसों का शिकार होना पद रहा है| ग्रामीणों ने बताया कि इसी शिव क्षेत्र में जीएसएस में कार्य के दौरान पिछले साल भी करंट लगने से एक कर्मचारी की दर्दनाक मौत हो गई थी। ग्रामीणों ने कहा कि कार्य के दौरान जीएसएस में रबरसीट, दस्ताने सहित करंट से बचाव के साधनों का यहाँ अभाव है, जिसके कारण कर्मचारियों को जान गंवानी पड रही है।




परिजनों पर टूटा दु:खों का पहाड़

परिवार का गुज़ारा चलाने वाले महेश कुमावत के मौत की खबर सुनते ही परिवार पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा। जानकारी के अनुसार परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है| परिजनों के शाम तक शिव अस्पताल पहुँचने की संभावना है|




मृतक की तीन साल पहले हुई थी शादी

बिजली कर्मचारी महेश कुमावत की शादी तीन साल पहले हुई थी। जिसे एक सात माह का लडका है, मृतक एक दिन पूर्व ही घर से ड्यूटी पर आया था।

Attachments area

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top