edvertise

edvertise
barmer



जालोर  कोटा के संस्थानों में निःशुल्क कोचिंग के लिए आवेदन आमन्त्रिात
जालोर 17 जुलाई - जिले के राजकीय विद्यालयों में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा-2017 में 70 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले निर्धन परिवार के विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग व मेडिकल की प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए कोटा के संस्थानों में निःशुल्क कोचिंग करवाई जायेगी जिसके लिए 19 जुलाई तक आवेदन आमन्त्रिात किये गये हैं।

जिला कलक्टर एल.एन.सोनी ने बताया कि जिला प्रशासन कोटा द्वारा लगभग 500 सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए कोटा की कोचिंग संस्थानों के सहयोग से निःशुल्क कोचिंग उपलब्ध करवाना प्रस्तावित हैं जिसके तहत सरकारी विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थी जिन्होंने 70 प्रतिशत से अधिक अंक बोर्ड परीक्षाओं में अर्जित किये हैं उनके लिए जिला जिला स्तर पर एक परीक्षा का आयोजन 23 जुलाई को किया जायेगा उसके उपरान्त वरियता सूची तैयारी की जायेगी तथा परिणाम के आधार पर निर्धारित 50 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में से मेरिट के आधार पर प्रथम 500 विद्यार्थियों का चयन किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि वे पात्रा विद्यार्थी जिन्होंने वर्ष 2017 की बोर्ड परीक्षाओं में 70 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किए हैं यदि वे मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए कोटा के संस्थानों में निःशुल्क तैयारी के लिए अध्ययन करना चाहते हैं तो 19 जुलाई तक जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) कार्यालय जालोर में सम्पर्क आवेदन प्राप्त कर सकते हैं।

---000--

केम्पस प्लेसमेंट शिविर सम्पन्न
जालोर 17 जुलाई - रोजगार कार्यालय द्वारा सोमवार को नर्मदा काॅलोनी स्थित रोजगार कार्यालय परिसर में केम्पस प्लेसमेंट शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 27 आशार्थियों का लाभान्वित किया गया।

जिला रोजगार अधिकारी आनन्द कुमार सुथार ने बताया कि आयोजित केम्पस प्लेसमेंट शिविर में नवभारत फर्टीलाइजर प्रा.लि. उदयपुर द्वारा सेल्स एक्जुकेटिव पद के लिए बेरोजगार आशार्थियों का साक्षात्कार पश्चात् 14 आशार्थियों का चयन किया गया। इसी प्रकार राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम के जिला प्रबन्धक द्वारा 13 आशार्थियों का प्रशिक्षण के लिए पंजीयन भी किया गया।

’---000---

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top