edvertise

edvertise
barmer

जयपुर।मेरे बाद अध्यक्ष कौन होगा पता नहीं, लेकिन कांग्रेस में सोनिया के बाद किसे गद्दी मिलेगी यह सबको पता है: शाह
मेरे बाद अध्यक्ष कौन होगा पता नहीं, लेकिन कांग्रेस में सोनिया के बाद किसे गद्दी मिलेगी यह सबको पता है: शाह
 भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर आंतरिक लोकतंत्र खत्म कर परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा सिद्धांतों पर चलकर विकास करने वाली पार्टी है जिसकी वजह से राजस्थान सहित चार प्रदेश आज बीमारू श्रेणी से निकल गए है।


प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि आंतरिक लोकतंत्र के कारण ही चाय बेचने वाला आज देश का प्रधानमंत्री है जबकि कांग्रेस सहित दूसरे दलों में सब कुछ परिवार के लोगों को ही मिलता है। उन्होंने कहा कि मेरे बाद भाजपा का अध्यक्ष कौन होगा यह किसी को पता नहीं है लेकिन कांग्रेस में सोनिया गांधी के बाद किसे गद्दी हासिल होगी यह सबको पता है।


उन्होंने कहा कि जिन दलों में आंतरिक लोकतंत्र नहीं है वे देश का लोकतंत्र भी नहीं बचा सकते। ऐसे दलों में प्रतिभाओं के घुटने टिका दिए जाते है। भाजपा और दूसरे दलों की सरकारों में अंतर बताते हुए कहा कि विकास के आंकडे देख लें तो यह पता चल जाएगा कि किस दल की सरकार ने क्या काम किया।


उन्होंने कहा कि पहले राजस्थान, मध्यप्रदेश, बिहार और उत्तर प्रदेश को बीमारू माना जाता था। इनमें राजस्थान और मध्यप्रदेश बीमारू श्रेणी से निकल चुके है तथा बिहार में नीतिश कुमार जब तक भाजपा के साथ रहे विकास होता रहा। अब राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू यादव का साथ पकडऩे से यह राज्य भी पिछडऩे लगा है।


उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में योगी आदित्य नाथ की सरकार पांच साल में प्रदेश को अग्रणी बना देगी। राजस्थान में मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस सरकार ने बच्चियों को बचाने, भामाशाह योजना लागू करने सहित कई योजनाओं को हाथ में लिया है जिससे यह प्रदेश भी आगे बढ रहा है। केंद्र में मोदी सरकार को भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बताते हुए उन्होंने कहा कि बारह लाख करोड़ घोटाले की कांग्रेस सरकार हटने के बाद बनी इस सरकार पर भ्रष्टाचार के कोई आरोप नहीं है और जनता को लुभाने के लिए नहीं बल्कि जनता के हित के फैसले ले रही है।


उन्होंने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी कानून लागू करने के साथ सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ ठोस लडाई लड़ी है तथा विदेशों से आने वाले कालेधन के रास्तों को रोकने का काम किया है।


शाह ने कहा कि भाजपा ने साठ के दशक से चल रहे परिवारवाद, जातिवाद, तुष्टिकरण को उखाडकर फैंक दिया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार भ्रूणहत्या मुक्त तथा कांग्रेस मुक्त राजस्थान के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top