edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर सामाजिक अंकेक्षण संबंधित प्रशिक्षण 22 को
बाड़मेर, 19 जुलाई। महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत सामाजिक अंकेक्षण कार्य के लिए ग्राम संसाधन व्यक्तियांे का एक दिवसीय प्रशिक्षण 22 जुलाई को प्रातः 10 बजे बाड़मेर पंचायत समिति के अटल सेवा केन्द्र मंे आयोजित होगा। बाड़मेर पंचायत समिति के विकास अधिकारी नवलाराम चौधरी ने बताया कि बाड़मेर पंचायत के ग्राम संसाधन व्यक्तियांे को निर्धारित समय पर प्रशिक्षण मंे उपलब्ध होने के निर्देश दिए गए हैं।

कनिष्ठ लेखाकारांे का प्रशिक्षण आज से
बाड़मेर,19 जुलाई। बाड़मेर जिले मंे नवनियुक्त कनिष्ठ लेखाकारांे का जिला स्तरीय गैर आवासीय अधिष्ठान प्रशिक्षण 20 से 29 जुलाई तक जिला मुख्यालय पर पंचायत समिति बाड़मेर के सभागार मंे रखा गया है। कोषाधिकारी दिनेश बारहठ ने बताया कि नव पदस्थापित लेखाकारांे को गुरूवार को प्रातः 10 बजे प्रशिक्षण के लिए उपस्थित होने के निर्देश दिए गए है।

डायन-प्रताड़ना निवारण अधिनियम
संबंधित कार्यशाला 21 को

बाडमेर, 19 जुलाई। राजस्थान डायन-प्रताड़ना निवारण अधिनियम 2015 एवं नियम 2016 के प्रावधानांे की पालना एवं पीडि़ता के पुर्नवास के संबंध मंे जिला स्तरीय एक दिवसीय आमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन 21 जुलाई को प्रातः 11 बजे कलेक्टेªट सभागार में किया जाएगा।

जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि यह प्रशिक्षण नई दिल्ली की पीएलडी संस्था की ओर से दिया जाएगा। इस प्रशिक्षण में प्रशासन, पुलिस, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, जिला विधिक सेवा, राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम, विद्युत निगम, शिक्षा, कृषि, खाद्य एवं आपूर्ति, जलदाय, सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियांे को उपस्थित होने के निर्देश दिए गए है।

कोटा में निःशुल्क कोचिंग के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज
बाड़मेर, 19 जुलाई। बाड़मेर जिले के राजकीय विद्यालयों में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा 2017 में 70 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले निर्धन परिवार के विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए कोटा के संस्थानों में निःशुल्क कोचिंग करवाई जाएगी। इसके लिए आवेदन जमा करवाने की अंतिम तिथि 20 जुलाई है। जिला कलक्टर नकाते ने बताया कि सरकारी विद्यालयांे में अध्ययनरत विद्यार्थी जिन्होंने 70 प्रतिशत से अधिक अंक बोर्ड परीक्षाओं में अर्जित किए हैं। उनके लिए जिला जिला स्तर पर एक परीक्षा का आयोजन 23 जुलाई को किया जाएगा। उसके उपरान्त वरीयता सूची तैयार की जाएगी। इसके परिणाम के आधार पर निर्धारित 50 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में से मेरिट के आधार पर प्रथम 500 विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पात्र विद्यार्थी 20 जुलाई तक जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक कार्यालय बाड़मेर में आवेदन जमा करा सकते है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top