जैसलमेर वृृहद मतदाता पंजीकरण अभियान 2017

विद्यालयों में सोमवार को आयोजित संवादात्मक

स्कूली वचनबद्वता कार्यक्रम का होगा आगाज



जैसलमेर, 23 जुलाई। निर्वाचन विभाग के निर्देषों की पालना में जिले में चल रहे वृहद मतदाता पंजीकरण अभियान 2017 के कार्यक्रमों की कडी में सोमवार 24 जुलाई को विद्यालयों में संवादात्मक स्कूली वचनबद्वता कार्यक्रम का होगा आगाज। इस कार्यक्रम के तहत संबंधित विद्यालयों को निर्वाचन विभाग द्वारा जारी लघु फिल्म ’’ मस्ती दोस्ती मतदान ’’ सी.डी का प्रदर्षन किए जाने के लिए निर्देषित किया गया है। इसे संबंधित षिक्षण संस्थानों के संस्था प्रधान अत्यंत गंभीरता से लेते हुए समयबद्ध कार्यक्रम करना सुनिष्चित करेगें।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी(एडीएम) के.एल.स्वामी ने इस संबंध में एक आदेष जारी कर बताया कि संवादात्मक स्कूली वचनबद्धता के विद्यालयी छात्रों से संवाद के लिए विद्यालयों का चयन किया गया है। इसी क्रम में द्वितीय चरण 24 जुलाई को ही प्रातः11 से दोपहर 12 बजेः तक संवाद कार्यक्रम के लिए करणी बाल मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय जैसलमेर के साथ ही इस दिवस को मध्यान्ह 12ः30 बजेः से दोपहर 1ः30 बजेः तक इमानुअल मिषन स्कूल का चयन जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना द्वारा किया गया है। इसी प्रकार प्रातः 8 से 9 बजेः के बीच संवाद कार्यक्रमम हेतु विवेकानंद उच्च माध्यमिक विद्यालय जैसलमेर तथा प्रातः 9ः30 से 10ः30 बजेः तक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय डाबला का चयन स्वयं (एडीएम) -उप जिला निर्वाचन अध्किारी कन्हैयालाल स्वामी द्वारा किया गया है।

आदेषानुसार संबंधित स्कूलों के संस्था प्रधानों को निर्देषित किया गया हे कि वे निर्धारित की गई तिथि व समयानुसार अपने-अपने विद्यालयों में अध्य्यनरत कक्षा 11 वीं एवं 12 वीं के छात्रों को समेकित रुप से बैठाए जाने और मतदाता जागरुकता से संबंधित संवाद के लिए आवष्यक व्यवस्थाएॅं करें। उल्लेखनीय है कि ’’ संवाद कार्यक्रम ’’ के दौरान निर्वाचन विभाग द्वारा जारी लघु फिल्म ’’ मस्ती दोस्ती मतदान ’’ सी.डी का नियत किए गए संवाद कक्ष में अनिवार्य रुप से विद्यार्थियों के लिए प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रसारित करना सुनिष्चित करावें

निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारीगण (एसडीएम) जैसलमेर व पोकरण तथा जिला षिक्षा अधिकारी माध्यमिक को अलग-अलग पत्र भिजवाए जाकर निर्देषित किया है कि वे 24 जुलाई सोमवार का अपने-अपने क्षेत्र में स्थित विद्यालयों में आयोजित होने वाले संवादात्मक स्कूली वचनबद्वता कार्यक्रम को लेकर संपूर्ण व्यवस्थाएं समय पर चाक चैबन्द करना सुनिष्चित करते हुए विद्यालय स्तर पर उपरोक्त कार्यक्रमों/ प्रतियोगिताआंे का अवष्य ही आयोजन करावें। इस महत्वपूर्ण अभियान के सफल आयोजन में कोताही एवं लापरवाही बरतने वाले संबंधित षिक्षण संस्था प्रधानों के विरुद्ध आवष्यक कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।

------000------

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top