edvertise

edvertise
barmer

JEE रिजल्ट: टॉपर बने पंचकुला के सर्वेश, टॉप 100 में कोटा के 30 स्टूडेंट्स


यपुर/अजमेर. आईआईटी में एंट्रेंस के लिए आयोजित की गई जेईई एडवांस्ड 2017 के नतीजे रविवार को घोषित किए गए। पंचकुला के सर्वेश मेहतानी ने एग्जाम में टॉप किया है। 21 मई को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) मद्रास द्वारा एग्जाम कराया गया था। टॉप 100 में कोटा के 30 स्टूडेंट्स​​...
JEE रिजल्ट: टॉपर बने पंचकुला के सर्वेश, टॉप 100 में कोटा के 30 स्टूडेंट्स



- इस बार जेईई एडवांस्ड के टॉप 100 में 30 कोटा के स्टूडेंट्स हैं।

- कोटा के सूरज की जेईई की मेरिट लिस्ट में पांचवीं और सौरभ यादव ने 6th रैंक हासिल की है। इनके अलावा 8वीं रैंक पर ओंकारनाथ माणिक देशबंधु, रचित बंसल 9th, लक्ष्य शर्मा 10th, यतीश अग्रवाल ने 12h, यश खेमचंदानी ने 16th, पीयूष टिपरिवाल ने 37th, सात्विक ने 42th और मयंक दुबे ने 66वीं रैंक हासिल की है।

- दिल्ली के अन्ययन ने ऑल इंडिया में तीसरी रैंक हासिल की है।

- उदयपुर के कल्पित वीरवाल जिन्होंने मेन्स में फर्स्ट रैंक हासिल की थी, उनके ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट में 109th पोजिशन आई है। कल्पित ने एससी में टाॅप किया है।

- जयपुर के अमन कंसल ने ऑल इंडिया मेन्स में 15th रैंक हासिल की है।

यहां देख सकते है रिजल्ट

- आईआईटी में विभिन्न ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) एडवांस आयोजित किया जाता है। इसके रिजल्ट आप ऑफिशियल वेबसाइट http://jeeadv.nic.in.पर देख सकते हैं।

- रिजल्ट घोषित किए जाने के बाद कामयाब कैंडिडेट्स की कैटेगरी-वाइज ऑल इंडिया रैंक (एआईआर) ऑनलाइन पोर्टल पर मौजूद है। कैंडिडेट्स को उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबरों पर मैसेज भी भेजे जाएंगे।




इंजीनियरिंग कोर्सेस में एडमिशन के लिए होता है जेईई

- देशभर के एनआईटी, आईआईटी और अन्य गवर्नमेंट एफिलिएटेड और प्राइवेट इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट्स में बीटेक, बीई, बी.आर्क कोर्सेज में एडमिशन लेने के लिए जेईई मेन्स एग्जाम लिया जाता है। इसके अलावा देश भर की आईआईटी में प्रवेश जेईई एडवांस्ड के आधार पर मिलता है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top