edvertise

edvertise
barmer

गोरखपुर से ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे CM योगी आदित्यनाथ!


गोरखपुर: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अब गोरखपुर से ही विधानसभा का चुनाव लड़ने का मन बनाया है। हालांकि बीजेपी के कुछ नेता चाहते हैं कि वे अयोध्या से किस्मत आजमाएं लेकिन योगी गोरखपुर से अपना रिश्ता छोड़ना नहीं चाहते हैं। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री बने रहने के लिए योगी आदित्यनाथ को सितंबर महीने तक एमएलए या एमएलसी बनना पड़ेगा।

गोरखपुर से ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे CM योगी आदित्यनाथ!


गोरखपुर से ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे CM योगी

सूत्रों से पता चला है कि योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से ही विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। वे किस सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे योगी ये भी तय कर चुके है। वैसे अब तक उनके अयोध्या से चुनाव लड़ने की चर्चा थी। संघ और बीजेपी के नेताओं का एक गुट भी यही चाहते है। पिछले ही महीने योगी आदित्यनाथ अयोध्या गए थे और वहां रामलला के दर्शन किए। सरयू नदी पर आरती की और जाते-जाते अयोध्या के लिए 350 करोड़ के पैकेज का भी एेलान कर दिया तो उनके अयोध्या से ही चुनाव लड़ने की चर्चा और तेज हो गई।




गोरखपुर से अपना रिश्ता नहीं छोड़ना चाहते हैं योगी

अयोध्या से बीजेपी विधायक वेद गुप्ता ने तो योगी के लिए अपनी सीट छोड़ने का एेलान कर दिया था, लेकिन योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से अपना रिश्ता छोड़ना नहीं चाहते हैं। वे यहां से लगातार पांचवीं बार लोक सभा के सांसद चुने गए है। बता दें कि मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ को सांसद के पद से इस्तीफा देना होगा और ऐसे हालात में गोरखपुर में एक साथ लोकसभा और विधानसभा की एक सीट पर चुनाव होंगे।




योगी ने अब तक नहीं छोड़ी लोक सभा की सीट

योगी आदित्यनाथ ने अब तक लोक सभा की सीट नहीं छोड़ी है। राष्ट्रपति चुनाव के बाद सीएम योगी और उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या दोनों सांसद के पद से इस्तीफा दे देंगे। योगी के मुख्यमंत्री बनते ही दर्जन भर विधायकों ने उनके लिए अपनी सीट छोड़ने का ऐलान कर दिया था।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top