edvertise

edvertise
barmer

बाड़मेर। । खेताराम भील प्रकरण । भुख हड़ताल पर बैठे वृद्ध माता -पिता की तबीयत बिगड़ी , पूर्व सांसद चौधरी ने जल्द ही न्याय दिलवाने का दिया आष्वासन



बाड़मेर। जिला मुख्यालय पर खेताराम भील के हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर पीड़ित परिवार पिछले 20 दिनों धरने पर बैठा हुआ है। आज दिन तक पुलिस विभाग द्वारा उक्त दोनों प्रकरणों में लीपा पोती की जा रही है। मृतक खेताराम के माता पिता व पत्नी व चार मासूम बच्चे आज से भूख हड़ताल शुरू कर दी। भुख हड़ताल पर बैठे मृतक खेताराम के वृद्ध माता -पिता की तबीयत अचानक खराब हो गई लेकिन फिर प्रशासन की और से उनकी कोई सुध नहीं ली गई। दिनभर अस्वस्थ अवस्था में धरना स्थल पर भूख हड़ताल जारी रखी। मृतक के परिवार के सदस्यों की तबीयत खराब हो रही है। पुलिस द्वारा मृतक के हत्यारों को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है।


प्रतिनिधि मण्डल ने जिला कलेक्टर को दी सुचना
खेताराम भील हत्याकांड संघर्ष समिति के बैनर तले जिला मुख्यालय पर खेताराम भील के हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर 20 वे दिन भी धरना जारी रहा। संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों ने बुधवार को जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप पीडि़त परिवार को न्याय दिलाने की मांग की। इस दौरान करीब 5 बजे शाम प्रतिनिधि सदस्यों द्वारा जिला कलेक्टर को मृतक खेताराम की वृद्ध माता की तबीयत ज्यादा खराब होने की बात बताई। बताया की धरने पर गर्मी व कमजोरी से आज सुबह के करीबन 11ः30 बजे के बाद मृतक के माता पिता की तबीयत अचानक खराब हो गई उसके दांत आपस में जुडने पर बेहोश हो गई मृतक के माता के हाथ पैर जुकड़ गये, तबीयत ज्यादा खराब होने की बात बताई उसके बाद कलेक्टर के फोन करने के बाद हास्पीटल बाड़मेर की टीम धरणास्थल पर पहुंची और मृतक के माता पिता पत्नी व चार मासूम बच्चों का मेडिकल किया गया। बीपी खून व पिसाब की जांच हेतू सेम्पल लिए गये। मृतक के परिवार के सदस्यों की तबीयत खराब हो रही है। अगर समय रहते आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो खेताराम को परिवार ने पहले खो दिया है तथा आगे बाकी परिवार के सदस्यों की भी जाने तबीयत खराब होने से जा सकती है। जिसकी समस्त जिम्मेदारी सरकार व पुलिस प्रशासन की रहेगी।

पूर्व सांसद हरीश चौधरी धरने पर 
बाड़मेर जिला मुख्यालय पर खेताराम भील के हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर पीड़ित परिवार पिछले 20 दिनों दिये जा रहे धरने पर आज पूर्व सांसद हरीश चौधरी पहुंचे तथा प्रकरण की पूरी जानकारी ली तथा उसे समझा व जल्द ही जिला पुलिस अधिक्षक से मिलकर न्याय दिलवाने का आष्वासन दिया।




आज धरने के दौरान विधायक चौहटन तरूण राय कागा, प्रधान गडरारोड़ तेजाराम कोडेचा, बालोतरा प्रधान ओमप्रकाष भील, पूर्व प्रधान उदाराम, दानाराम रेडाणा, खेताराम कालमा, भूराराम भील जिलाध्यक्ष, कालूराम, खमाणाराम, मोहनराम, मजनाराम, अमराराम, गंगाराम, रूपाराम, कुम्पाराम, नसीरराम बंधड़ा, फूसाराम, चौखाराम बक्से का तला उपस्थित रहे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top