edvertise

edvertise
barmer



जालोर गैस कनेक्शन के लिए होगा सर्वे

जालोर 7 जून - जिले में बिना गैस कनेक्शन वाले परिवारो को गैस कनेक्शन प्रदान करने के लिए 11 से 12 जून तक विशेष मेगा शिविरों का आयोजन कर सर्वे किया जायेगा।

जिला रसद अधिकारी सम्पतराज वडेरा ने बताया कि जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में सांसद देवजी पटेल के निर्देशानुसार जिले के ऐसे गरीब उपभोक्ता जिनके पास गैस कनेक्शन नहीं हैं तथा प्रधानमंत्राी उज्जवला योजना में गैस कनेक्शन से वंचित रह गये हैं उनको गैस कनेक्शन दिलवाने के लिए 11 से 12 जून तक विशेष मेगा शिविरों का आयोजन किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि मेगा शिविरों के निर्धारित कार्यक्रम के तहत 11 जून को सांचैर, रानीवाड़ा व सांचैर मंे तथा 12 जून को जालोर व आहोर में पंचायत समिति परिसर में मेगा शिविर का आयोजन किया जायेगा । उन्होंने गैस कनेक्शन से वंचित रहे उपभोक्ताओं से आग्रह किया हैं कि वे शिविर में आधार कार्ड व राशन कार्ड की प्रति साथ लाकर आवेदन प्रस्तुत कर सर्वे में भाग ले सकते हैं।

----000---

उचित मूल्य दुकानदार का प्राधिकार पत्रा निलम्बित

जालोर 7 जून - जिला रसद अधिकारी ने राशन वितरण में गम्भीर अनियमितता व गबन करने पर बिजलिया के उचित मूल्य दुकानदार डालूराम का प्राधिकार पत्रा तुरन्त प्रभाव से निलम्बित किया हैं।

जिला रसद अधिकारी सम्पतराज वडेरा ने बताया कि भीनमाल के प्रवर्तन निरीक्षक की जांच रिपोर्ट के आधार पर बिजलीया के उचित मूल्य दुकानदार डालूराम पुत्रा धन्नाराम जाट द्वारा बरती गई गम्भीर अनियमितता व गबन पाये जाने पर राजस्थान खाद्यान्न एवं अन्य आवश्यक पदार्थ (वितरण का विनियमन) आदेश 1976 के तहत जारी प्राधिकार पत्रा तुरन्त प्रभाव से अग्रिम आदेश तक निलम्बित किया गया हैं। ---000---

डूडसी में हुआ वित्तीय साक्षरता शिविर का आयोजन

जालोर 7 जून - वित्तीय साक्षरता एवं साख परामर्श केन्द्र जालोर के तत्वाधान में डूडसी ग्राम के अटल सेवा केन्द्र में वित्तीय साक्षरता सप्ताह के तहत शिविर आयोजित किया गय जिसमें वित्तीय साक्षरता की जानकारी दी।

शिविर में परामर्शदाता बी.सी.शर्मा ने उपस्थित लोगों को बैंक की नवीनतम योजनाओं सहित केवाईसी ऋण अनुशासन पालन, शिकायत निवारण एवं डिजिटल बैकिंग, डिजिटल बैंकिंग में मोबाईल बैंकिंग, भीम एप, स्टार 99 प्लस, एसबीआई बडी आदि की जानकारी दी। उन्होंने लोगों को बचत का महत्व समझाते हुए प्रधानमंत्राी जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्राी सुरक्षा बीमा योजना व अटल पेंशन योजना की पूर्ण जानकारी दी एवं इसका लाभ उठाने का परामर्श दिया। उन्होंने आज के परिपेक्ष्य में भ्रामक एवं ठगीपूर्ण फोन से सावधान करते हुए मोबाईल धारकों एवं एटीएम धारकों को बताया कि बैंक की शाखाओं से इस तरह के फोन नहीं किए जाते हैं इसलिए किसी को एटीएम पिन नम्बर, आधार नम्बर आदि गोपनीय जानकारी नहीं बताये तथा फर्जी काॅल आने पर सीधे बैंक से सम्पर्क करें। कार्यक्रम में एसबीआई बागरा के शाखा प्रबन्धक जे.के.मीणा ने बैंक खाता धारकों को अपने आधार नम्बर अपने बचत खातों में जुड़वाने के लिए परामर्श देते हुए बैंक की विभिन्न जमा व ऋण योजनाओं तथा प्रधानमंत्राी सुरक्षा व जीवन ज्योति बीमा योजनाओं से जु़ड़कर लाभ उठाने का आह्वान किया। कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार की प्रचार सामग्री व पेम्पलेट आदि वितरित किए गए।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top