बाडमेर, राजपुरोहित ने किया जूना पतरासर में पट्टा वितरण अभियान शिविर का निरीक्षण

जन कल्याणकारी योजनाओं से अधिकाधिक लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश

बाडमेर, 12 जून। विशिष्ठ शासन सचिव प्रशासनिक सुधार विभाग श्यामसिंह राजपुरोहित ने बाडमेर पंचायत समिति के जूना पतरासर ग्राम में आयोजित प0 दीनदयाल उपाध्याय पट्टा वितरण अभियान शिविर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने उपस्थित लोगों की विभिन्न समस्याओं की सुनवाई कीे तथा अधिकारियों को जन कल्याणकारी योजनाओं से अधिकाधिक लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। जूना पतरासर में आयोजित शिविर में 44 पट्टों का वितरण किया गया।

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय जूना पतरासर में आयोजित पट्टा वितरण शिविर के दौरान उन्होने अधिकाधिक पात्र लोगों को पट्टंे वितरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होने लोगों की विभिन्न समस्याओं की जन सुनवाई की। शिविर में प्रेम कुमार द्वारा ग्रामीणों की ओर से जूना पतरासर में बालिका विद्यालय स्वीकृत कराने, बांघ की मरम्मत, विद्यालय में शिक्षकों की कमी, विद्युत तथा पेयजल समस्या सहित विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। इसी प्रकार ग्रामीणों ने पतरासर गांव के पीछे चलने वाली नदी का तट बांधने, उच्च प्राथमिक विद्यालय को माध्यमिक तक क्रमोन्नत करने, पतरासर कुआ से जीएलआर को भरने के लिए लगी पाईप लाईन पुरानी एवं लीकेज होने से पानी नहीं पहुंचने, रामलाणी भीलों की ढाणी में ओपन वेल को गहरा करने, कृषि कनेक्शन दिलाने सहित विभिन्न मांगे रखी। विशिष्ठ शासन सचिव राजपुरोहित ने समस्याओें की सुनवाई पश्चात् कहा कि समस्याओं को संबंधित विभागों को भेजी जाकर उचित कार्यवाही कीे जाएगी।

शिविर में उन्होने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज समस्याओं, उनके निस्तारण तथा एडोप्टर्स द्वारा किये गये भौतिक सत्यापन का ग्रामीणों से फीड बैक लिया। उन्होने शिविर में उपस्थित लूम्बनाथ , चनणाराम, खीमाराम सहित लोगों से उनके द्वारा दर्ज शिकायत के निस्तारण के संबंध में जानकारी ली। उन्होने कहा कि राज्य सरकार द्वारा आम जन के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही है। उन्होने योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार करने तथा लोगों से जागरूक होकर योजनाओं का लाभ उठाने का आहवान किया।

शिविर में जूना पतरासर सरपंच श्रीमती पुष्पा देवी, विकास अधिकारी नवलाराम चौधरी, ग्राम सेवक भीमसिंह सहित बडी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top