edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने लिया

सरहदी क्षेत्रों में पेयजल व्यवस्थाओं का जायजा

बाड़मेर, 3 जून। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने शनिवार को सरहदी क्षेत्रों का भ्रमण कर पेयजल व्यवस्थाओं का जायजा लिया। भ्रमण के दौरान जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियन्ता हजारीराम सहित विभागीय अधिकारी भी साथ थे।

अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने सर्व प्रथम सरहदी क्षेत्र गडरारोड एवं रामसर क्षेत्र में पेयजल व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होने जल स्त्रोत पर पहुंच मौके के हालात जाने। उन्होने रामसर खुडाणी हैड वर्क्स का निरीक्षण किया तथा व्यवस्थाएं देखी। इस दौरान उन्होने टैंकरों के माध्यम से किये जा रहे पेयजल परिवहन का लोगों से फीड बैक लिया। इसके पश्चात् उन्होने गिराब हैड वर्क्स का जायजा लिया। यहां 5 टयुबवेल चालू तथा 2 टयुब वेल खराब पाए गए। उन्होने खराब 2 टयुब वेलों को अविलम्ब चालू करने के निर्देश दिए ताकि क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति सुचारू हो सकें।

इसके पश्चात् अतिरिक्त जिला कलक्टर ने खलीफे की बावडी हैड वर्क्स तथा पम्पिंग स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होने डिस्कॉम के अधिशाषी अभियन्ता को खलीफे की बावडी में जीएसएस को अविलम्ब चालू करने के निर्देश दिए ताकि हैड वर्क्स पर सुचारू विद्युत आपूर्ति हो सकें। उन्होने गडरारोड हैड वर्क्स एवं पम्पिंग स्टेशन का जायजा लिया तथा क्षेत्र में टैंकरों द्वारा किये जा रहे पेयजल परिवहन का भौतिक निरीक्षण किया। उन्होने सज्जन का पार में विद्युत आपूर्ति सुचारू नहीं पाए जाने पर डिस्कॉम के अधिशाषी अभियन्ता को जल स्त्रोत पर विद्युत आपूर्ति दुरूस्त करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने गागरिया, रामसर मे पेयजल आपूर्ति व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा लोगों से पेयजल आपूर्ति के संबंध में जानकारी हासिल की। उन्होने क्षेत्र में पानी की उपलब्धता की भी जानकारी ली। भ्रमण के दौरान उन्होने सरहदी क्षेत्रों में बीएसएफ चौकियों तथा आर्मी पोस्ट पर जवानों से संवाद किया तथा जलदाय विभाग के अधिकारियों को पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान उन्होन खुडाणी, गिराब, खलीफे की बावडी, सज्जन का पार सहित विभिन्न स्थानों पर आर.ओ. प्लान्ट का भौतिक सत्यापन भी किया।

-0-

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top