edvertise

edvertise
barmer



शनिवार को बांधेवा व बैरसियाला में लगेगा न्याय आपके द्वार षिविर
जैसलमेर ,09 जून। जिले चल रहे राजस्व लोक अदालत-न्याय आपके द्वार 2017 के तहत आयोजित षिविरों की कड़ी में जारी कार्यक्रम के अनुसार शनिवार ,10 जून को ग्रामपंचायत बैरसियाला व बांधेवा में राजस्व लोक अदालत राजस्व षिविरों का आयोजन होगा।

अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी ने इन ग्रामपंचायत के समस्त ग्रमीणजनों से आग्रह किया है कि वे इन षिविरों में अधिकाधिक संख्या में उपस्थित होकर अपनी समस्याओं का समाधान करावें एवं अपने राजस्व प्रकरण निस्तारित करावें।

--000--

’’ अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 2017 ’’ के सफल आयोजन को लेकर बैठक सोमवार को
जैसलमेर , 09 जून। स्वर्ण नगरी जैसलमेर में आगामी 21 जून को आयोजित होने वाले ’’अन्र्राष्ट्रीय योग दिवस 2017 ’’ के सफल आयोजन के लिए 12 जून सोमवार को प्रातः 11 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन रखा गया है।

जिला आयुर्वेद अधिकारी एवं सदस्य एवं नोडल अधिकारी ,योग दिवस 2017-अनिरुद्ध गौतम ने एक बैठक सूचना जारी कर बताया कि इस महत्वपूर्ण योग दिवस की बैठक में सम्मिलित होने वाले सभी संबंधित पदाधिकारीगण इस संबंध में अपने-अपने विभाग द्वारा अब तक की गई व्यवस्थाओं/आवष्यक तैयारियों के बारे में अपडेट सूचनाओं सहित नियत की गई बैठक तिथि को आवष्यक रुप से यथा समय उपस्थित होना सुनिष्चिित करावें।





’ अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस ’’ के संबंध में प्रेस काॅन्फें्रस का आयोजन सोमवार को

जैसलमेर , 09 जून। स्वर्ण नगरी जैसलमेर में आगामी 21 जून को आयोजित होने वाले तृतीय ’’ अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस ’’ के सफलतापूर्वक आयोजन के उपलक्ष में 12 जून ,सोमवार को दोपहर 2ः00 बजेः कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना के मुख्य आतिथ्य में स्थानीय मीडियाकर्मियों की एक प्रेस काॅन्फें्रस का आयोजन किया जाना सुनिष्चित किया गया है।

जिला कलक्टर श्री मीना ने जिले के पत्रकार बंधुओं से आग्रह किया है कि वे अवष्य ही नियत समय पर आयोजनीय प्रेस काॅन्फे्रंस में मीडियाकर्मी सम्मिलित होवें। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर योग दिवस के संबंध में अब तक की गई तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से बिन्दुवार चर्चा की जाएगी।

--000--

जैसलमेर ,जिला स्तर पर समाचार-पत्रों में प्रकाषित होने वाले

भ्रामक और नकारात्मक समाचारों पर पूर्ण माॅनिटरिंग करने के लिए

नोडल अधिकारी नियुक्त


जैसलमेर ,09 जून। शासन सचिव, सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग राजस्थान जयपुर के द्वारा प्रदत्त निर्देषों की अनुसरण में जिला स्तर पर समाचार पत्र और पत्रिकाओं में भ्रामक एवं नकारात्मक समाचार प्रकाषित होने पर उसकी पूर्ण माॅनिटरिंग करने के लिए नोडल अधिकारी लगाया गया है।

जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना ने इस संबंध में एक आदेष जारी कर बताया कि समाचार-पत्र पत्रिकाओं में भ्रामक व नेगेटिव समाचार प्रकाषित होने पर संबंधित विभागों को तत्परता एवं सक्रियता से निस्तारण एवं माॅनिटरिंग करने के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रषासन) जैसलमेर के.एल.स्वामी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

--000--

जिले में नवगठित जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति ( दिषा ) की महत्वपूर्ण बैठक मंगलवार को


जैसलमेर ,09 जून। भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय के निर्देषानुसार जिले में नवगठित जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति ( दिषा ) की महत्वपूर्ण बैठक आगामी 13 जून को प्रातः 11 बजे कलेक्टेªट सभागार में माननीय सांसद-बाड़मेर-जैसलमेर कर्नल सोनाराम चैधरी की अध्यक्षता में आयोजित होगी।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद नारायणसिंह चारण ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस बैठक के अवसर पर विगत 5 मार्च 2017 को आयोजित की गई जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति ( दिषा ) की बैठक के निर्णयों की अनुपालना तथा भारत सरकार की ग्रामीण विकास योजनाओं की प्रगति के बारे में अब तक हुई प्रगति और भारत सरकार की नवीनतम मार्गदर्षिका में दिए गए विभिन्न महत्वपूर्ण बिन्दुओं के संबंध में विस्तार से चर्चा की जाएगी।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री चारण ने इस में बैठक में मौजूद होने वाले सभी अधिकारीगण से आग्रह किया है कि वे उक्त नियत की गई बैठक के दौरान नियत समय पर अपडेट सूचनाओं सहित आवष्यक रुप से उपस्थित होना सुनिष्चित करावें।

--000--


0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top