edvertise

edvertise
barmer

दौसा / मेहंदीपुर बालाजी में श्रद्धालुओं के लगे करंट के झटके


दौसा / मेहंदीपुर बालाजी। जन-जन की आस्था के केंद्र जिले के मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में लगी रेलिंग में शनिवार सुबह 7 बजे अचानक बिजली का करंट दौड़ गया। इस दौरान मंदिर परिसर में 300 से अधिक दर्शनार्थी मौजूद थे। घटना में दो लोगों के मामूली झुलसने की सूचना है। रेलिंग से झटके लगने से वहां अफरा-तफरी मच गई।कुछ ही देर में श्रद्धालुओं ने रेलिंग को पूरी तरह खाली कर दिया। 

electrical current in ralling of Mehandipur Balaji Temple - Dausa News in Hindi
जानकारी के अनुसार शनिवार का दिन होने से मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ थी। सुबह 7 बजे मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के आरती हॉल की रेलिंग में अचानक करंट आ गया। उस दौरान वहां 300 से ज्यादा श्रद्धालु मौजूद थे। घटना के बाद चिकित्सकों की टीम मौके पर पहंची और लोगों को संभाला। पुलिस के अनुसार हादसे में एक महिला एवं एक बच्चे के झुलसने की सूचना मिली है। झुलसे लोगों ने निजी क्लिनिक में उपचार कराया।



सूचना मिलते ही एसडीएम शैफाली कुशवाह ने अधिकारियों को मौके पर भेजा। एसडीएम ने बताया कि बालाजी मंदिर में आरती हाल की तरफ दो ट्रांसफार्मर लगे हुए हैं। बारिश का मौसम होने से ट्रांसफार्मर के आसपास पानी भर जाने के कारण रेलिंग में अर्थिंग बन गई। इधर टोडाभीम विद्युत निगम के अधिकारियों को सूचना देकर बिजली सप्लाई बंद करवा दी गई। इस कारण बड़ा हादसा होने से टल गया। तथा विद्युत लाइन को दुरुस्त कराया जा रहा है। घटना के 3 घंटे बाद भी टोडाभीम विद्युत निगम का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top