edvertise

edvertise
barmer


बाड़मेर। जिला कलक्टर और एसपी ने आमजन से शांति एवं सदभाव बनाए रखने की अपील

बाड़मेर। आमजन शांति एवं सदभाव बनाए रखे। किसी भी प्रकार की अफवाहो  पर ध्यान नहीं दें। बाड़मेर जिले ने आपसी भाईचारे एवं सौहार्द्व को लेकर को लेकर मिसाल कायम की है। इसको बरकरार रखते हुए ईद उल फितर का त्यौहार मनाएं। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने शनिवार को शांति समिति की बैठक के दौरान यह बात कही।

Image may contain: 1 person, sitting and indoor

जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि सभी समुदाय यह सुनिश्चित करें कि बाड़मेर जिले में आपसी सौहार्द्व एवं भाईचारा बना रहे। उन्होंने ईद उल फितर की बधाई देते हुए कहा कि दोनों समुदाय विशेषकर युवा वर्ग को सोशियल मीडिया पर किसी तरह की टिप्पणी अथवा पोस्ट अपलोड नहीं करने के बारे में जानकारी दें। जिला कलक्टर ने जलदाय विभाग एवं नगर परिषद के अधिकारियो को समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला ने कहा कि ईद उल फितर के अवसर पर पुलिस की ओर से समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएगी।उन्होंने कहा कि सोशियल मीडिया को लेकर सभी समुदाय विशेष सावचेती बरतें। सोशियल मीडिया पर वर्ग विशेष की भावनाओ  को ठेस पहुंचाने वाली किसी भी प्रकार की सामग्री अपलोड नहीं की जाए। 
उन्होंने असामाजिक तत्वों पर नजर रखने, अफवाहो  से बचने तथा किसी भी प्रकार की सूचना तत्काल जिला एवं पुलिस प्रशासन को देने की अपील की। इस अवसर पर मुस्लिम इंतेजामिया कमेटी के सदर मोहम्मद मंजूर कुरैशी ने नमाज के दौरान ईदगाह एवं स्टेशन रोड़ समेत अन्य मार्गाें में माकूल इंतजाम करने की बात कही। उन्होंने कहा कि 26 जून को प्रातः 8 से 10 बजे के मध्य समुचित यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने की जरूरत जताई। बैठक के दौरान विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष ओमप्रकाश गर्ग ने हाई स्कूल रोड़ एवं सीमा जन कल्याण समिति के अंबालाल जोशी ने स्टेशन रोड़ पर अहिंसा चौराहे से गांधी चौक तक यातायात व्यवस्था सुधारने के बारे में सुझाव दिए। अबरार मोहम्मद ने मस्जिद के पास खड़ी होने वाली टैक्सियांे को सुव्यस्थित करवाने की बात कही। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने कहा कि गांधीचौक मंे जामा मस्जिद के पास समुचित व्यवस्थाएं की जाए। बैठक के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वरलाल मेघवाल, उपखंड अधिकारी चेतन कुमार त्रिपाठी,कौमी एकता समिति के धनराज जोशी, नजीर मोहम्मद, यूसूफ खान,रणवीरसिंह, बसंत खत्री समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी एवं संगठनो  के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते एवं पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला ने ईद उल फितर के अवसर पर बधाई दी। इस दौरान नमाज के दौरान साफ सफाई एवं आवारा पशुओ  के विचरण पर रोकथाम, नमाजियो के वजु करने के लिए पर्याप्त पानी की व्यवस्था करने, कानून व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सदभाव बनाए रखने के संबंध में  विचार-विमर्श किया गया

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top