शुक्रवार, 30 जून 2017

चूरू पोस्टमार्टम के लिए नहीं आए परिजन, तीन बार एनाउंस के बाद सवा तीन बजे बगैर परिजनों के पोस्टमार्टम शुरू



चूरू पोस्टमार्टम के लिए नहीं आए परिजन, तीन बार एनाउंस के बाद सवा तीन बजे बगैर परिजनों के पोस्टमार्टम शुरू

राजकीय डेडराज भरतीया अस्पताल की मोर्चरी में आनंदपाल सिंह के शव का दुबारा पोस्टमार्टम शुरू कर दिया गया। लेकिन अभी तक आनंदपाल सिंह के घर से ना तो कोई वकील मोर्चरी में पहुंचा और न ही कोई परिजन। इसके कारण पुलिस ने सवा तीन बजे पोस्टमार्टम शुरू करा दिया गया।


पोस्टमार्टम के लिए नहीं आए परिजन, तीन बार एनाउंस के बाद सवा तीन बजे बगैर परिजनों के पोस्टमार्टम शुरू

तीन बार दी गई सूचना




पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट ने बताया कि पोस्टमार्टम सुरू करने से पाहले माइक व फोन से आनंदपाल के परिजनों व वकील को सूचना दी गई लेकिन कोई परिजन मौके पर नहीं पहुंचा। कोर्ट के आदेश की पालना करते हुए दुबारा पोस्टमार्टम शुरू करवा दिया गया है।




शरीर के 30 एक्स-रे किया




छह दिन पुराना शव होने के कारण भंयकर रूप से बदबू आ रही है। इसके कारण बोर्ड सदस्यों को काफी परेशानी हुई। इसके लिए स्पेशल परफ्यूम मंगवाया गया। पोस्टमार्टम से पहले पूरी शरीर के 30 एक्स-रे किए गए।




बोर्ड में बीकानेर व चूरू के डाक्टर शामिल




मेडिकल बोर्ड में बीकानेर से फॉरेंसिक एक्सपर्ट डा. संजीव गुरी, डा. शैलेन्द्र सारण तथा चूरू से पीएमओ सर्जन जेएन खत्री, न्यूरो सर्जन डा. मनीराम डूडी, ऑथोपीडिक्स डा. आनंदप्रकाश शर्मा व एक अन्य डाक्टर शामिल हैं।




लाडनूं में धारा 144 लागू




इधर लाडनूं के सांवराद में करणी सेना के कार्यकर्ताओं का धरना जारी है। लाडनूं में भी प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दिया है। सुजानगढ़ में भी करणी सेना व राजपूत समाज के लोगों सहित कई अन्य ने एसडीएम को ज्ञापन देकर आंनंदसिंह के परिजनों को न्याय दिलाने की मांग की और बिना वजह के फंसाए गए रिश्तेदारों को रिहा किया जाए। इसके अलावा जिले में तनाव बढ़ता जा रहा है। हर कस्बे व शहर में अतिरिक्त पुलिस जाप्ता लगा दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें